यूक्रेन का भारत की बड़ी बजट की फिल्मों से नाता, बड़ी-बड़ी हस्तियों की थी ये फिल्में

Ukraines relation with big budget films of India, these films were of big personalities
यूक्रेन का भारत की बड़ी बजट की फिल्मों से नाता, बड़ी-बड़ी हस्तियों की थी ये फिल्में
सिनेमा जगत यूक्रेन का भारत की बड़ी बजट की फिल्मों से नाता, बड़ी-बड़ी हस्तियों की थी ये फिल्में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन में अभी चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। इस अनचाहे धमाको के बाद यूक्रेन के लोग दहशत में आ गए हैं। यूक्रेन इन धमाको से पहले फिल्मों को शूट करने के लिए खूबसूरत जगहो में से एक रहा है।

यूक्रेन अपनी खूबसूरती के लिए जाना-जाने वाला देशों में से एक है। यूक्रेन की वे वादियां , झरने, नदियां और उसके सुंदर क्षेत्र जो कि यूक्रेन की सुंदरता को और भी मनमोहित करते है। अपनी सुंदरता के लिए प्रसिद्ध यूक्रेन ने कई देशों के फिल्मी जगत को अपनी तरफ आकर्षित किया है। इसकी सुंदरता से मनमोहित होकर कई देशों की फिल्मे यूक्रेन में शूट की गई हैं।

इन देशों में भारत का सिनेमा जगत भी शामिल है। बता दें कि भारत की कई बड़ी बजट की फिल्मों का संबंध भी यूक्रेन से था। कई बड़ी हस्तियों की फिल्में यूक्रेन में शूट की गई है।

आइये नजर डालते हैं कि किन-किन भारतीय फिल्मों का संबंध यूक्रेन से है, जिन्हे यूक्रेन में शूट किया गया है-

यूक्रेन में शूट हुई फिल्मों में एक नाम  एसएस राजामौली की फिल्म RRR  का भी है , जिसे यूक्रेन में शूट किया गया है। इस फिल्म में आलिया भट्ट, राम चरण और जूनियर NTR जैसे स्टार्स नें किरदार निभाया है। 

b8voqargWi

रकुल प्रीत ने यूक्रेन में दो फिल्मों की शूट‍िंग की है। एक्टर कार्ती के साथ उनकी फिल्म "देव" यूक्रेन में शूट की गई थी। इसका निर्देशन रजत रविशंकर ने किया था। इससे पहले रकुल ने एक अन्य तेलुगू फिल्म "व‍िनर" को भी यूक्रेन में शूट की थी। 

a7qdbio

इन फिल्मों के अलावा टाइगर 3 की शूटिंग में कुछ हिस्सा यूक्रेन में शूट किया गया था। इस फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ जैसे स्टार्स ने अपनी भूमिका निभाई है। 

061lelk

साथ ही साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म रोबोट 2.0 की शूटिंग भी यूक्रेन में की गई थी। 

32e7c97g

इस हमले के बाद यूक्रेन से जुड़े भारतीय व अन्य देशों का भी नुकसान हो रहा है। हालांकि सूत्रो के अनुसार अब यूक्रेन और रूस के बीच बातचीत कर समझौते के कयास लगाये जा रहे हैं।

जाहिर सी बात है कि इस हमले के बाद यूक्रेन में काफी नुकसान हुआ होगा। उसकी कई खूबसूरत जगहें क्षतिग्रस्त हो चुकी होगीं। लेकिन फिलहाल यूक्रेन में कई और भी बड़ी बजट की भारतीय फिल्मों को शूट करने की योजना रद्द होने के कयास लगाये जा रहे हैं। 

Created On :   25 Feb 2022 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story