उस्ताद अमजद अली खान के जन्मदिन पर उनके पोतों ने दिया अनोखा तोहफा

Ustad Amjad Ali Khans birthday gift to his grandchildren
उस्ताद अमजद अली खान के जन्मदिन पर उनके पोतों ने दिया अनोखा तोहफा
उस्ताद अमजद अली खान के जन्मदिन पर उनके पोतों ने दिया अनोखा तोहफा
हाईलाइट
  • उस्ताद अमजद अली खान के जन्मदिन पर उनके पोतों ने दिया अनोखा तोहफा

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)। सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान शुक्रवार को 75 वर्ष के हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आठ साल के जुड़वां पोते, जोहान और अबीर अली बंगश ने अपने दादा को एक अनोखा सरप्राइज दिया।

अयान अली बंगश के जुड़वा बेटे जोहान और अबीर ने आवर लव नामक ट्रैक से म्यूजिक की दुनिया में कदम रखा, जिसपर उस्ताद का कहना है कि उनके जन्मदिन पर इससे बेहतर तोहफा हो ही नहीं सकता।

उस्ताद अमजद अली खान ने कहा, मुझे अबीर और जोहान से अब तक का सबसे अच्छा जन्मदिन का उपहार मिला है। यह एक बहुत सुखद आश्चर्य था। मैं इतना भावुक हो गया और यह मेरे दिल को इतना छू गया कि वे ऐसे समय पर इस तरह का तोहफा लेकर आए हैं, जब ग्रह पर परीक्षा की घड़ी चल रही है। कृपया उन्हें उनकी संगीत यात्रा के लिए आशीर्वाद दें। एक कलाकार के लिए सीखना कभी बंद नहीं होता। मुझे लगता है कि मैं अभी भी एक छात्र हूं और सीखने के लिए बहुत कुछ है।

आवर लव इस साल की शुरुआत में लॉकडाउन के दौरान प्रोड्यूस हुआ था। राग तिलक कामोद पर आधारित कंपोजिशन में जुड़वां बच्चों ने परफॉर्म किया है। यह मूल रूप से उस्ताद अमजद अली खान द्वारा निर्मित और साईं श्रवणम द्वारा संवारा गया है।

अयान ने आवर लव बनाने के पीछे के उद्देश्य को साझा किया।

उन्होंने कहा, जब ग्रह पर परीक्षा की घड़ी समाप्त हो जाएगी और मानव जाति महामारी से उबर जाती है, तो मैं अपने बच्चों के साथ और अधिक धुनें बनाने की आशा करता हं,ू जैसे मैंने और मेरे भाई ने उनकी ही उम्र में किया था। वास्तव में उन्होंने संगीत को बहुत अच्छी तरह से ग्रहण किया है और उन्हें उसी स्टेज पर परफॉर्म करते देखना मेरे लिए गर्व की बात होगी।

एवाईवी/एसजीके

Created On :   10 Oct 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story