दैनिक भास्कर हिंदी: वीरे दी वेडिंग की स्पेशल स्क्रीनिंग, पाकिस्तान में फिल्म के रिलीज पर लगा बैन

June 1st, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। काफी दिनों से सुर्खियां बटोर रही करीना और सोनम कपूर की फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' एक जून को रिलीज होने वाली है, लेकिन पाकिस्तान में इस फिल्म के रिलीज पर बैन लगा दिया गया है। अश्लील डायलॉग्स और सीन्स की वजह से पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर रोक लगा दी है। इस फिल्म में करीना के अलावा स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया और सोनम कपूर लीड रोल में हैं।

 

 

पाकिस्तान के सेन्सर बोर्ड का कहना है कि फिल्‍म में अभद्र भाषा और अश्लील डायलॉग का प्रयोग किया गया है। ये फिल्म सेंसरशिप कोड 1980 का उल्लंघन करती है। जिसकी वजह से फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज नहीं किया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सेंसर बोर्ड के सभी सदस्यों ने आपसी सहमति से फिल्म पर बैन का फैसला लिया है। 

 

 

पाकिस्तान में फिल्म की स्क्रीनिंग 29 जून को होने वाली थी। फिल्म का प्रिव्यू देखने के बाद इस पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है। रीया कपूर, एकता कपूर और निखिल द्विवेदी के बैनर तले आ रही ये फिल्म एक जून को रिलीज होने वाली है। सभी स्टार फिल्म के प्रमोशन में जुट गए हैं। हाल ही में ये टीम दिल्ली आई हुई थी। जहां उन्होंने फिल्म से जुड़ी कई बातें भी शेयर की।

 

 

हालांकि इस फिल्म के बचाव में करीना और सोनम पहले ही बोल चुकी हैं कि, फिल्म में वही सब दिखाया गया है, जो हमारी निजी जिंदगी में होता है। फिल्म में लव, सेक्स, रिलेशनशिप, शादी और दोस्ती को उजागर करने का प्रयास किया गया है।

 

 

वहीं दूसरी ओर बुधवार को फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया। जिसमें बॉलीवुड के कई स्टार्स ने शिरकत की। सोनम कपूर अपने पति आनंद अहूजा के साथ पहुंची। सोनम ब्लू- व्हाइट कलर की ड्रेस में नजर आईं तो वहीं आनंद ब्राउन कलर के सूट में दिखे।

 

 

स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान स्वरा भास्कर भी बेहतरीन अंदाज में पहुंचीं।

 

 

अनिल कपूर, संजय कपूर, बोनी कपूर के साथ बेटी जान्हवी कपूर और खुशी कपूर भी नजर आईं। हालांकि फिल्म की लीड एक्ट्रेस करीना कपूर खान कार्यक्रम में शामिल नहीं हुईं।

 

 

शशांक घोष ने वीरे दी वेडिंग को निर्देशि‍त किया है। फिल्म का प्रोडक्शन अनिल कपूर और एकता कपूर की कंपनी ने मिलकर किया है। फिल्म में करीना कपूर खान, सोनम कपूर और शिखा तलसानिया और स्वरा भास्कर प्रमुख भूमिका में हैं।

 

 

ये फिल्म चार सहेलियों की कहानी है जो जिंदगी को अपने तरीके से जीती हैं। फिल्म का ट्रेलर सामने आने के बाद से इसकी चर्चा और भी जोर शोर से हो रही है।