दैनिक भास्कर हिंदी: Vicky BDay Spl: इंजीनियरिंग की जॉब छोड़ फिल्म इंडस्ट्री में विक्की कौशल ने ऐसे हासिल की कामयाबी

September 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिल जीतने वाला टैलेंट, शानदार पर्सनैलिटी, नए जमाने के स्टार और हर रोल में परफेक्ट एक्टर विक्की कौशल बॉलीवुड में अपने टैलेंट के बल पर पहचान बना चुके हैं। विक्की कौशलभले ही कुछ ही फिल्मों में नजर आए हैं, लेकिन वे ऑडिएंस को अपनी अदाकारी का दीवाना बनाने में कामयाब रहे। विक्की दमदार एक्टिंग और गंभीर शख्सियत के लिए जाने जाते हैं। विक्की ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक रोल निभाए हैं। बॉलीवुड तक पहुंचने का रास्ता उनके लिए कई आसान नहीं था। इंजीनियर की नौकरी छोड़ने के बाद विक्की ने जो किया वो वाकई हिम्मत वाला काम है। वो पेशे से टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर हैं। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वे विदेश मैं नौकरी किया करते थे, लेकिन विदेश की नौकरी विक्की को रास नहीं आई और एक्टिंग में बढ़ती दिलचस्पी की वजह से वो नौकरी छोड़कर स्वदेश लौट आए। विक्की को बचपन से ही एक्टिंग का बेहद शौक था। विक्की ने किशोर नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग सीखी। 

'राजी' की सफलता पर बोले, खुशकिस्मत हूं मैं

विक्की कौशल ने 16 मई को अपना 30 वां जन्मदिन मनाया। विक्की हाल ही फिल्म राजी में नजर आए हैं। फिल्म में उन्होंने काफी शानदार अभिनय किया है। विक्की कहते हैं कि वो खुशकिस्मत है कि उन्हें आलिया भट्ट और फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार जैसे सेलेब्स के साथ काम करने पर मौका मिला जो कि काफी ज्यादा अच्छा अनुभव था। फिल्म राजी ने शानदार शुरुआत के साथ दर्शको के दिलों पर राज किया है।

विक्की ने अपने जन्मदिन पर उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने फिल्म राजी को इतना प्यार दिया और दे रहे हैं और हमारा आत्मविश्वास बढ़ा रहे हैं। विक्की ने कहा फिल्म रिलीज हुई और फिल्म ने उम्मीद से ज्यादा किया तो इस बात की काफी ज्यादा खुशी है और वो इसका सफलता को काफी ज्यादा एंज्वाय कर रहे है। बता दें कि राजी ने अपने पहले दिन ही 7.53 करोड़ की कमाई करके सबको चौंका दिया था और कई फिल्मों के पहले दिन के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया था। 

फिल्म 'मसान' ने विक्की को दी शानदार 

विक्की कौशल ने बतौर लीड एक्टर फिल्म मसान उनकी पहली थी। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू मेल के लिए 4 अवॉर्ड्स मिले थे जबकि कुल 7 में उन्हें नॉमिनेट किया गया था। साल 2016 में आई ये फिल्म दर्शकों और क्रिटिक्स से खूब वाहवाही ले चुकी थी। विक्की कौशल को इस फिल्म के लिए जी सिने अवॉर्ड, स्क्रीन अवॉर्ड्स और इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स जैसे अहम अवॉर्ड्स मिले थे। विक्की न सिर्फ सादगी भरे किरदार से ऑडिएंस को कायल कर देते हैं बल्कि रमन राघव 2.0 में खतरनाक डार्क शेड कैरेक्टर भी विक्की जबरदस्त तरीके से निभाते हुए सबको हैरान कर दिया था। साल 2017 में आई नवाजुद्दीन सिद्दकी की फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ में भी विक्की ने ड्रग एडिक्स पुलिसवाले का किरदार निभाया था। 

इन फिल्मों में नजर आएंगे विक्की 

‘राजी’ के बाद विक्की तापसी पनू और अभिषेक बच्चन के साथ अनुराग कश्यप की फिल्म ‘मनमर्जियां’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म की शूटिंग खत्म हो गई है और ये अभी पोस्ट प्रोडक्शन के फेज में है। वहीं इसके अलावा विक्की संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में रणबीर कपूर के दोस्त के रोल में भी नजर आने वाले है। इसके अलावा वो करण जौहर की फिल्म ‘बॉम्बे टॉकीज’ का भी हिस्सा बने हैं।

विक्की की पारिवारिक जानकारी 

विक्की कौशल के पिता श्याम कौशल, एक बॉलीवुड एक्शन निर्देशक और स्टंट समन्वयक हैं। वह स्लमडॉग करोड़पति, 3 इडियट्स और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। विक्की के भाई सनी कौशल भी फिल्म उद्योग से सम्बंधित हैं, वह सहायक निदेशक के रूप में गुन्डे और माई फ्रंड पिंटो में काम कर चुके हैं। कौशल ने इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियर में साल 2009 में स्नातक किया।