बाबा प्ले की सीरीज आंबेडकर द लीजेंड में नजर आएंगे विक्रम गोखले

Vikram Gokhale will be seen in Baba Plays series Ambedkar The Legend
बाबा प्ले की सीरीज आंबेडकर द लीजेंड में नजर आएंगे विक्रम गोखले
ओटीटी प्लेटफॉर्म बाबा प्ले की सीरीज आंबेडकर द लीजेंड में नजर आएंगे विक्रम गोखले
हाईलाइट
  • बाबा प्ले की सीरीज आंबेडकर द लीजेंड में नजर आएंगे विक्रम गोखले

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले सोशल मीडिया एंटरटेनमेंट ऐप और ओटीटी प्लेटफॉर्म बाबा प्ले की आंबेडकर द लीजेंड सीरीज में नजर आएंगे।

बायोपिक सीरीज भारत के महान सुधारवादी नेता डॉ बाबासाहेब आंबेडकरके महान जीवन पर है।

सीरीज अंबेडकर द लीजेंड डॉ आंबेडकर के जीवन की घटनाओं को दिखाएगी, जिसने उन्हें एक ऐसे नेता के रूप में आकार दिया, जिसने भारत का चेहरा बदल दिया।

विक्रम ने कहा, भारत की सबसे बड़ी प्रभावशाली शख्सियतों में से एक की भूमिका निभाना सम्मान की बात है। वह मेरे व्यक्तिगत आइकन हैं और मैं अपने काम के माध्यम से उनके व्यक्तित्व के साथ न्याय करने की जिम्मेदारी लेता हूं। मैं ओटीटी पर अपनी छाप छोड़ने के लिए भी उत्सुक हूं।

उन्होंने आगे कहा, मनोरंजन के क्षेत्र में बाबा प्ले जो कर रहा है, वह हमारे युवाओं को हमारे इतिहास से जोड़ने का एक बड़ा उपाय है।

इस वर्ष डॉ अांबेडकर की पुण्यतिथि, जो 6 दिसंबर को पड़ती है, भारत के संविधान के मुख्य वास्तुकार की स्मृति में एक श्रद्धांजलि होगी।

बाबा प्ले सीरीज अांबेडकर लीजेंड के लॉन्च के जरिए ऐसा करेगा।

डॉ अांबेडकर को अक्सर भारत के संविधान के मुख्य वास्तुकार या दलित नेता के रूप में जाना जाता है, लेकिन वास्तव में वे भारत में महिला सशक्तिकरण के चेहरे हैं। उनके काम ने समाज में महिलाओं के लिए समान अधिकारों में क्रांति ला दी है। उन्होंने स्वतंत्रता की ओर ले जाने वाली चर्चाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, उदाहरण के लिए 1930 के दशक की शुरूआत में भारत की संवैधानिक स्थिति पर गोलमेज सम्मेलनों में भाग लेने के लिए अंग्रेजों द्वारा चुने गए दो अछूत प्रतिनिधियों में से एक के रूप में।

अछूत समाज के एकमात्र दलित वर्ग नहीं थे, जो डॉ. अांबेडकर के काम से ऊपर उठे थे। उन्होंने भारत में सामाजिक-आर्थिक मतभेदों को कम करने की दिशा में भी काम किया।

वेब सीरीज लेखक, निर्माता और निर्देशक संजीव जायसवाल की प्रस्तुति है। उन्हें फरेब, अनवर, शूद्र: द राइजिंग और प्रणाम जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

जायसवाल ने कहा, हमारा राष्ट्र एक अधिक न्यायसंगत और समावेशी संस्कृति की ओर बढ़ रहा है, क्योंकि एक व्यक्ति ने एक आंदोलन शुरू किया, जिन्होंने हमें इस रास्ते पर ले आये। उनकी विचारधाराओं को श्रद्धांजलि के रूप में, हमने आंबेडकरवादियों को समर्पित भारत का पहला सोशल मीडिया मंच बनाया है।

यह बड़े पैमाने पर बदलाव का साधन होगा। आंबेडकर द लीजेंड सिर्फ एक मनोरंजन सीरीज नहीं है, यह इस सुधारक नेता के काम की महानता के लिए एक श्रद्धांजलि है।

बाबा प्ले ऐप वेब सीरीज आंबेडकर द लीजेंड के मोशन पोस्टर और ट्रेलर का खुलासा करेगा, जो भारत के सबसे महान सुधार नेता डॉ बाबासाहेब अांबेडकर के जीवन को दिखाएगी।

 

आईएएनएस

Created On :   5 Dec 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story