विनता नंदा ने दर्ज कराई आलोक नाथ के खिलाफ FIR, पीएम मोदी को लिखा ओपन लेटर

vinta nanda filed fir against alok nath after Defamation case
विनता नंदा ने दर्ज कराई आलोक नाथ के खिलाफ FIR, पीएम मोदी को लिखा ओपन लेटर
विनता नंदा ने दर्ज कराई आलोक नाथ के खिलाफ FIR, पीएम मोदी को लिखा ओपन लेटर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। #MeToo के तहत आलोक नाथ पर रेप के आरोप लगाने के बाद विनता नंदा अब कानूनी लड़ाई लड़ने को पूरी तरह से तैयार हो गई हैं। आलोक नाथ के विनता नंदा के खिलाफ मानहानि का केस दायर करने के बाद विनता ने आलोक नाथ के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी है। नंदा ने बुधवार को आलोक नाथ के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी को भी इस मामले में पत्र लिख न्याय की मांग की। 

आलोक नाथ के खिलाफ FIR

पुलिस स्टेशन के बाहर विंटा ने बताया कि "मैंने एक्टर आलोक नाथ के खिलाफ पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज करवा दी है और मुझे पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करने का भरोसा भी दिया है साथ ही वह मेरा बयान भी रिकॉर्ड करेंगे, मुझे पुलिस और कानून पर पूरा भरोसा है, 19 साल के ट्रॉमा के बाद मैंने यह शिकायत दर्ज करवाई है।" 

पीएम मोदी को विनता नंदा का ओपन लेटर 
विनता नंदा ने पीएम मोदी को ओपन लेटर लिखा है। विनता ने लिखा, "डियर मोदी जी, राम की पूजा करने से पहले हम नवरात्री में दुर्गा की पूजा करते हैं। बुराई पर अच्छाई की जीत होती है। आज आप हमें न्याय दिलाने में मदद कीजिए। आज हम उस वक्त में जी रहे हैं जिसमें कानून का फायदा पीड़ित से आरोपी को मिलता है। आज हम उस समाज में हैं जिसमें अमीर और ताकतवर व्यक्ति नैतिकता से भी ऊपर हैं।"
उन्होंने आगे लिखा कि आप हमें ऐसा कोई प्लेटफॉर्म मुहैया करवाएं जहां हमारी सुनवाई हो सके। #MeToo मुहिम के चलते हमने अपने साथ हुए अत्याचार के खिलाफ बोलने की हिम्मत जुटाई है। देश का आवाम उसे सुन सके, हमारे द्वारा जुटाई गई हिम्मत व्यर्थ न हो। आज तक इस पुरुषप्रधान समाज में महिलाओं के साथ अत्याचार इसलिए होता रहा क्योंकि पुरुषों का मानना है कि ये देश महिलाओं के लिए नहीं है।"

सुनवाई में नहीं पहुंचे आलोक नाथ
उधर, आलोक नाथ की ओर से कोर्ट में दायर हुआ मानहानि का मामला भी संज्ञान में लिया गया। लेकिन सुनवाई के लिए कोर्ट ना पुहंचे एक्टर आलोक नाथ पर जज ने नाराजगी जाहिर की। कोर्ट ने कहा कि "सुनावई के लिए एक्टर आलोक नाथ कोर्ट में क्यों नही आए।"

मानहानि के मुकदमे पर विनता नंदा का जवाब
बता दें, अलोक नाथ के विनता नंदा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने के बाद इस पर विनता नंदा का जवाब भी आ गया है। विनता की तरफ से उनके वकील ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि, "हम इस पर कानूनी लड़ाई लड़ेंगे. हम मानहानि और धमकियों से पीछे हटने वाले नहीं हैं।ये सब आरोप मुख्य मुद्दे से भटकाने के लिए लगाए जा रहे हैं। हम लोग कानूनी औपचारिकताओं के तहत लड़ाई जारी रखेंगे। हमने CINTAA और IFTDA जैसी संस्थाओं में शिकायत दर्ज कराई है और उनके फैसले का इंतजार कर रहे हैं, और अब आखिरकार विनता ने एक्शन लेते हुए आलोक नाथ के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करवा दी है। 

।IFTDA को जवाब देने से आलोक नाथ का इनकार
विनता नंदा के आरोप लगाने के बाद आलोक नाथ से इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स असोसिएशन (IFTDA) ने नोटिस भेज पूरे मामले पर जवाब मांगा था। मगर आलोक नाथ ने जवाब देने से इनकार कर दिया है।IFTDA को जवाब देने से इनकार वाले आलोक नाथ ने सिने एंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन (CINTAA) के नोटिस का जवाब दे दिया है। आलोक नाथ ने अपने ऊपर लगे सेक्शुअल हैरसमेंट के सभी आरोपों को नकार दिया था।

क्या है आलोक नाथ-विनदा नंदा विवाद ?
विनता नंदा ने आलोक नाथ के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए पोस्ट किया था "उन्होंने मेरे साथ रेप किया, जब मैं साल 1994 के मशहूर शो "तारा" के लिए काम कर रही थी।मैंने अपने कुछ दोस्तों को इस बारे में बताया, लेकिन सभी ने मुझे इसे भूलने और आगे बढ़ने की सलाह दी।" अपने पोस्ट में विनता ने आलोक नाथ पर और भी कई गंभीर आरोप लगाए थे। विनता नंदा के आरोप लगाने के बाद आलोक नाथ के खिलाफ दो और महिलाओं ने आरोप लगाए थे। अभिनेत्री संध्या मृदुल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखते हुए आलोक नाथ पर दुर्व्यवहार और यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। संध्या ने लिखा कि शूटिंग के दौरान आलोक नाथ शराब पीकर उनके कमरे में घुसने की कोशिश की थी। उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था। आलोक होटल के कमरे में फोन कर, उन्हें परेशान किया करते थे। एक और महिला ने भी इसी तरह का दावा किया है।

 

 

Created On :   18 Oct 2018 5:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story