क्या है मायोसिटिस बीमारी? जिसके कारण खतरे में एक्ट्रेस सामंथा का करियर, कई फिल्मों की शूटिंग रुकी

What is myositis disease? Due to which the career of actress Samantha is in danger
क्या है मायोसिटिस बीमारी? जिसके कारण खतरे में एक्ट्रेस सामंथा का करियर, कई फिल्मों की शूटिंग रुकी
सामंथा का दर्द क्या है मायोसिटिस बीमारी? जिसके कारण खतरे में एक्ट्रेस सामंथा का करियर, कई फिल्मों की शूटिंग रुकी

डिजिटल डेस्क मुंबई। साउथ की मशहूर एक्ट्रेस अक्सर अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। लेकिन इन दिनों एक्ट्रेस अपनी बीमारी को लेकर लेकर चर्चा में हैं। सामंथा मायोसिटिस नाम की एक खतरनाक बीमारी से जूझ रही हैं। जिसकी वजह से उन्होंने काम पर से छुट्टी ले रखी है। बीमारी का असर उनके करियर पर होता नजर आ रहा है। खबरें आ रही थी कि, संमाथा को बीमारी के कारण कई साउथ और बॉलीवुड प्रोजेक्ट से बाहर कर दिया गया है। लेकिन संमाथा की टीम ने अब इस पर खुलकर बात की है और पूरा सच बताया है। 


सामंथा की टीम ने बताया सच
खबरे आ रहीं थी कि सामंथा को अपनी हेल्थ के कारण कई प्रोजेक्ट्स को छोड़ना पड़ा। जिसमें बॉलीवुड मूवी, साउथ फिल्म खुशी और सिटाडेल का हिंदी वर्जन शामिल है। वहीं अब सामंथा की टीम इस पर बात की है। टीम ने कहा है कि, सामंथा को अपने शूट डिले करने पड़े हैं लेकिन वो अपने किसी भी ऑफिशियली प्रोजेक्ट्स से बाहर नहीं हुई हैं। एक्ट्रेस के प्रवक्ता महेंद्र ने कहा- सामंथा अभी रेस्ट कर रही हैं। वे जनवरी में खुशी मूवी की शूटिंग शूरू करेंगी। खुशी के बाद वे अपने बॉलीवुड प्रोजेक्ट पर भी काम शुरू करेंगी। उनकी हेल्थ को देखते हुए शूट की डेट को 6 महीने आगे बढ़ा दिया गया है। 


क्या है मायोसिटिस बीमारी?
मायोसिटिस एक रेयर कंडीशन है जिसके कारण मसल्‍स कमजोर, दर्दनाक और थकी हुई हो जाती हैं। मायोसिटिस की वजह से मसल्‍स में सूजन आ जाती है। और दर्द होता है। ये बीमारी इम्‍यून सिस्‍टम के खराब होने की वजह से होती है। कुछ प्रकार के मायोसिटिस त्वचा पर चकत्ते से जुड़े होते हैं। कभी कभी इसका इलाज करना मुश्किल हो सकता है क्योकिं इसके कारण को पकड़ना मुश्किल होता है। इस बीमारी के कारण मसल्स नें सूजन और दर्द, सांस लेने में दिक्कत, निगलने में दिक्कत जैसी समस्या हो सकती हैं। 


सामंथा ने पोस्ट कर दी थी जानकारी
एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया हेंडल पर पोस्ट कर बताया था कि उन्हें मायोसिटिस नाम की एक ऑटोइम्यून कंडीशन डायग्नोस हुई है। सामंथा ने पोस्ट में लिखा था- डॉक्टरों को भरोसा है कि मैं बहुत जल्द पूरी तरह से ठीक हो जाऊंगी। फिजिकली और इमोशनली मेरे कुछ दिन अच्छे और कुछ बुरे रहे है। मुझे लगता है कि मैं एक और दिन नहीं संभाल सकती, लेकिन किसी तरह वो पल बीत जाता है। मुझे लगता है कि इसका मतलब सिर्फ यही है कि मैं ठीक होने के एक दिन और करीब हूं।


 

Created On :   21 Dec 2022 6:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story