दैनिक भास्कर हिंदी: जब संजय दत्त को ओबामा ने पहचाना, तो हुआ था कुछ ऐसा 

June 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता संजय दत्त पर बन रही बायोपिक फिल्म 'संजू' का टीजर रिलीज होने के साथ ही इंटरनेट पर व्यूज के नए रिकॉर्ड बना रहा है। इस फिल्म के टीजर लॉंच पर संजय दत्त की भूमिका निभाने वाले रणबीर कपूर, निर्देशक राजकुमार हीरानी और फिल्म के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा नजर भी आए। इस दौरान संजू बाबा की जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प घटनाओं का जिक्र भी किया गया। संजू बाबा को बेहद करीब से जानने वाले विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हीरानी ने इस दौरान संजय दत्त की जिंदगी से जुड़ा दिलचस्प किस्सा सुनाया।

संजू ने कहा, ओबामा मुझे जानते हैं 

दरअसल इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखे जाने के दौरान स्क्रीनप्ले राइटर अभिजात जोशी को संजय दत्त ने ये बताया था कि उन्हें बराक ओबामा भी मुन्ना भाई के नाम से जानते हैं। ये सुनकर अभिजात को यकीन नहीं हुआ और उन्हें लगा कि संजय दत्त ये नशे में कह रहे हैं। संजू बाबा ने अभिजात को बताया कि साल 2004 में वो शिकागो गए हुए थे और वहीं एक इवेंट के दौरान बराक ओबामा ने उन्हें मुन्ना भाई के तौर पर पहचान लिया। इतना ही नही संजू ने अभिजात और हीरानी से ये भी कहा कि उन्हें देखते ही वहां मौजूद भीड़ ओबामा को छोड़कर उनकी तरफ खींची आई।

अभिजात ने ऐसे लगाया सच का पता

संजू की इन बातों पर हीरानी और अभिजात को यकीन नहीं हुआ। फिल्म की स्क्रिप्ट के लिए रिसर्च के दौरान अभिजात ने 16 अगस्त 2004 का वो अखबार शिकागो ट्रिब्यून ढूंढ निकाला और उन्हें देखकर हैरानी हुई कि संजय दत्त ने उनसे ओबामा को लेकर सच ही कहा था। अभिजात ने पाया कि उस इवेंट के दौरान संजय दत्त और बराक ओबामा साथ-साथ चल रहे थे और आगे जाकर वहां मौजूद भारतीयों की भीड़ ने ओबामा को छोड़ संजय दत्त को घेर लिया थे और जोर-जोर से उनके किरदार 'मुन्ना भाई' का नाम लेकर शोर करने लगे। इस दौरान कुछ पल के लिए ओबामा पीछे अकेले ही रह गए थे।

ऐसे कई दिलचस्प किस्से हैं फिल्म में 

फिल्म 'संजू' में संजय दत्त की नाटकीय जिंदगी से जुड़े ऐसे कई किस्से देखने को मिलेंगे। आमतौर पर संजू बाबा की जिंदगी में आए तमाम उतार-चढ़ावों से उनके चाहने वाले वाकिफ हैं, लेकिन निर्देशक हीरानी का दावा है कि बहुत कुछ ऐसै है जो उनके फैंस नहीं जानते और इस फिल्म में उन्हें कई राज जानने को मिलेंगे। फिल्म 'संजू' 29 जून को रिलीज होगी।