कौन है मिस यूनिवर्स का गाउन डिजाइन करने वाली ट्रांसजेंडर डिजाइनर!

Who is the transgender designer who designed the Miss Universe gown!
कौन है मिस यूनिवर्स का गाउन डिजाइन करने वाली ट्रांसजेंडर डिजाइनर!
मिस यूनिवर्स 2021 कौन है मिस यूनिवर्स का गाउन डिजाइन करने वाली ट्रांसजेंडर डिजाइनर!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत में 21 साल बाद लौटी खुशियां। मिस यूनिवर्स 2021 का आयोजन इजराइल के इलियट ग्रेंड फिनाले में हुआ। जिसमें भारत की हरनाज कौर संधू को मिस यूनिवर्स का खिताब मिला। हरनाज शिमरी गाउन पहने बेहद सुंदर नजर आ रहीं थीं। मिस यूनिवर्स के लिए संधू ने बेज और सिल्वर एम्बेलिश्ड गाउन डिजाइन करवाया था। जिसे ट्रांसवुमन डिजाइनर सायशा शिंदे ने डिजाइन किया है। गाउन के साथ हरनाज ने स्टोन स्टडड ड्रॉप ईयररिंग्स पहने हुए थे उनका लुक एकदम परफेक्ट लग रहा था। जिसे सभी लोग पसंद कर रहे हैं । सोशल मीडिया पर हरनाज और उनके गाउन की खूब चर्चा हो रही है।

कौन है सायशा शिंदे?
सायशा शिंदे एक ट्रांसजेंडर लोकप्रिय फैशन डिजाइनर महिला है, जिन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर और अनुष्का शर्मा समेत कई एक्ट्रेस के आउटफिट्स डिजाइन किये हैं। शिंदे को कुछ समय यह अहसास हुआ कि वो एक ट्रांसजेंडर महिला है उन्होंने अपनी यह पहचान सोशल मीडिया पर बताई। सायशा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मिस यूनिवर्स हरनाज कौर शिंदे का फोटो भी शेयर किया । इसके साथ ही केप्शन में लिखा है कि "हमने कर दिखाया" तभी से सोशल मीडिया पर उन्हे भी खूब पसंद किया जा रहा हैं।

भारत को पहले भी मिला है मिस यूनिवर्स का ताज?
भारतीय महिला हरनाज कौर संधू को जब से मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब मिला है तभी से देश में एक खुशी का माहौल छाया हुआ है। यह खुशी 21 साल बाद वापस लौटी है। देश में सोशल मीडिया पर हरनाज को खूब पंसद किया जा रहा है। यह भारत के लिए गर्व की बात है, हांलाकि इससे पहले वर्ष 2000 में लारा दत्ता और वर्ष 1994 में सुष्मिता सेन को भी मिस यूनिवर्स का खिताब मिला था। संधू ने छोटी सी उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है यह देश के लिए बहुत गर्व की बात है।

Created On :   13 Dec 2021 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story