पिता ऋिषि कपूर कि आखरी फिल्म को रणबीर ने खुद क्यों नहीं किया पूरा? ये थी वजह

Why didnt Ranbir himself complete the last film of father Rishi Kapoor? this was the reason
पिता ऋिषि कपूर कि आखरी फिल्म को रणबीर ने खुद क्यों नहीं किया पूरा? ये थी वजह
शर्माजी नमकीन पिता ऋिषि कपूर कि आखरी फिल्म को रणबीर ने खुद क्यों नहीं किया पूरा? ये थी वजह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हाल ही में ओटीटी प्लैटफार्मस पर रिलीज हुई फिल्म शर्मा जी नमकीन दिवंगत एक्टर ऋिषि कपूर की आखिरी फिल्म है। दिवंगत अभिनेता ने इस फिल्म को अपने दिल के बेहद करीब होने की बात कही थी। ये फिल्म उनके लिए खास थी। ऐसे में एक्टर के निधन के बाद मेकर्स ने फिल्म को पूरा करने की उम्मीद उनके बेटे और बॉलिवुड स्टार रणबीर कपूर से की थी। मगर ये विकल्प संभव नहीं हो सका और फिल्म में ऋिषि कपूर के रोल को मशहूर अभिनेता परेश रावल ने निभाया। निर्माताओं ने रणबीर को प्रोस्थेटिक्स की मदद से ऋिषि कपूर की आकृति देने की प्लानिंग की थी। मगर तमाम कोशिशों के बावजूद रणबीर रोल के लिए फिट नहीं बैठे।

निर्माताओं की तैयारियां
फिल्म मेकर्स ने रणबीर कपूर को प्रोस्थेटिक्स और सीजीआई के जरिये दिवंगत एक्टर ऋिषि कपूर का लुक देने की बात की थी। निर्माताओं को उम्मीद थी कि इस तरह से रणबीर अपने पिता की इस फिल्म की शूटिंग पूरी कर सकते हैं। मेकर्स ने इस बारे में रणबीर से बात भी की थी और ये संभव करने के लिए बहुत हाथ पैर मारे पर बात नहीं बन पाई। एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर ने इसके बारे में बात की, और बताया कि उनके अपने पिता के रोल में फिट न होने की वजह क्या है।

रणबीर का बयान
एक इंटरव्यू में जब रणबीर से उनके पिता की आखरी फिल्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बात की जानकारी दी। रणबीर ने कहा कि, "मुझे याद है, मैं शूटिंग शेड्यूल से वापस घर लौटा था, और मेकर्स के साथ बैठा था। हम इस बारे में बात कर रहे थे कि आखिर फिल्म की शूटिंग आगे कैसे बढ़ायी जाए। मैंने मेकर्स को अपनी कुछ फोटेज भी भेजी थीं जो उन्होंने आगे विदेश में किसी सीजी को फारवर्ड किया था। ये कुछ स्पेशल एफेक्ट वाले काम करने वाले लोग थे। निर्माताओं ने उनसे मुझे डैड का लुक देने की बात की और पूछा कि क्या वो ये कर सकते हैं। लेकिन कुछ भी काम नहीं आया, जिसके बाद मेकर्स ने इस खास रोल के लिए परेश रावल जी को चुना।"

आगे रणबीर ने परेश रावल के बारे में कहा कि, "वो एक शानदार एक्टर हैं। मैं दिल से उनका सम्मान करता हूं। वो इस फिल्म का एक अहम हिस्सा बने और इस फिल्म में जान लगाकर काम किया। उन्होंने मेरे पिता को ट्रिब्यूट दिया और इस रोल को बखूबी निभाया। मैं शायद ये रोल इतनी खूबसूरती से नहीं निभा पाता। इस फिल्म के लिए सभी चीजें अपने आप अच्छी होती चलीं गईं।" 
बताते चलें कि फिल्म शर्मा जी नमकीन अमेजोन प्राइम पर रिलीज हुई और लोगों को काफी पसंद आ रही है। इस फिल्म का निर्देशन हितेश भाटिया ने किया है और इसमें जूही चावला भी नजर आ रहीं हैं।   

Created On :   1 April 2022 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story