यूरोप में जंगली सूअर का शिकार कर फंसे सैफ अली खान

wild boar hunting allegations on Saif Ali Khan in europe
यूरोप में जंगली सूअर का शिकार कर फंसे सैफ अली खान
यूरोप में जंगली सूअर का शिकार कर फंसे सैफ अली खान

डिजिटल डेस्क, बुल्गारिया। बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की परेशानियां थमती नहीं दिख रही हैं। कुछ समय पहले काले हिरण के शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट से बरी किए गए सैफ अली खान पर अब यूरोप के बुल्गारिया में जंगली सुअर के शिकार का आरोप लगा है। इंटरपोल से नोटिस मिलने के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने सैफ अली खान का बयान दर्ज कर लिया है। इस मामले में बुल्गारिया की पुलिस ने सैफ के एजेंट को पकड़ा है। सूत्रों के मुताबिक बुल्गारिया की सरकार ने इंटरपोल से इस मामले में हस्तक्षेप करने और सैफ का बयान लेने का आग्रह किया था।

सूत्रों की माने तो इसी तर्ज पर सैफ अली खान का बयान एक गवाह के तौर पर दर्ज किया गया है। कहा जा रहा है कि इस महीने की शुरुआत में मुंबई क्राइम ब्रांच की बांद्रा यूनिट की एक टीम ने सैफ का बयान लिया, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस बयान को CBI के पास भेजा गया है या नहीं, क्योंकि भारत में CBI ही इंटरपोल (INTERPOL) की नोडल एजेंसी है। रिपोर्ट के मुताबिक, बुल्गारिया पुलिस ने जिस एजेंट को पकड़ा है, उसने सैफ अली खान के लिए हंटिंग प्रोग्राम का आयोजन करवाया था। मगर हंटिंग के लिए ज़रूरी लाइसेंस और परमिट कथित रूप से नहीं लिए गए थे।

बुल्गारिया के नियम
बुल्गारिया में  शिकार को "बिग गेम" हंटिंग श्रेणी में रखा जाता है। वहां के नियमों के मुताबिक अगर किसी विदेशी सैलानी के पास अपने मूल देश का शिकार का लाइसेंस होता है तो बुल्गारिया सरकार लघु अवधि वीजा के साथ एक महीने की मियाद लाइसेंस जारी करती है। लाइसेंस न होने पर विदेशियों को शिकार का थ्योरी और प्रैक्टिकल एग्जाम देना पड़ता है। इसके साथ ही हथियार के लिए अनुमति लेनी पड़ती है।

क्या है काला हिरण मामला
गौरतलब है की सैफ अली खान इससे पहले भी काला हिरण मामले में फंस चुके हैं। जोधपुर कोर्ट ने इसी अप्रैल में 1998 के काला हिरण शिकार मामले में एक्टर सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी और अन्य आरोपियों सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे , नीलम और तब्बू को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। बता दें कि 19 साल पहले सितम्बर 1998 में सलमान खान अपने अन्य सहयोगी कलाकारों सैफ अली खान ,सोनाली, तब्बू और नीलम के साथ शिकार पर गए थे। आरोप है कि वहां उन्होंने संरक्षित काले हिरण का शिकार किया था। साथी कलाकारों पर सलमान को उकसाने का आरोप लगा था।

Created On :   10 Jun 2018 1:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story