महिलाओं पर जेनेलिया डिसूजा ने की बात, कहा- इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस के किरदार अब ज्यादा वजनदार है

Womens roles are heavier now, not glam dolls Genelia Deshmukh
महिलाओं पर जेनेलिया डिसूजा ने की बात, कहा- इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस के किरदार अब ज्यादा वजनदार है
Genelia D'Souza महिलाओं पर जेनेलिया डिसूजा ने की बात, कहा- इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस के किरदार अब ज्यादा वजनदार है
हाईलाइट
  • महिलाओं की भूमिका अब ज्यादा वजनदार होती है
  • ग्लैम डॉल की तरह नहीं होती : जेनेलिया देशमुख

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख और एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों में बॉलीवुड में महिला एक्टर के लिए कुछ स्वागत योग्य बदलाव हुए हैं। जेनेलिया ने आईएएनएस लाइफ को बताया कि फिल्मों में महिलाओं को अधिक महत्व दिया जा रहा है, उनकी भूमिकाओं को अधिक परिप्रेक्ष्य दिया जाता है, अब उनके साथ ग्लैम डॉल के रूप में व्यवहार नहीं किया जाता है।

Riteish Deshmukh on Genelia D'souza's comeback: I hope she does a film soon  - Movies News

यह कहते हुए कि वह खुश हैं कि सिनेमा समय के साथ विकसित हुआ है, अभिनेता-निर्माता कहते हैं कि यह एक नारीवादी होने की वजह से नहीं हुआ है। मेरे अनुसार, आप बेहतर सिनेमा तब बनाते हैं जब आप दोनों पक्षों महिला और पुरुष पर विचार करते हैं। उद्योग सही रास्ते पर आगे बढ़ रहा है, और मुझे भविष्य में और बदलाव देखने की उम्मीद है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह जेंडर को बेहतरी के लिए बदलते हुए देखते हैं, खासकर सिनेमा में?

रितेश ने कहा कि ऐसे कई प्रगतिशील फिल्म निर्माता हैं जिन्होंने उन विषयों पर फिल्में बनाने के लिए साहसिक कदम उठाया है जो शायद संदिग्ध थे, लेकिन जब आप उन पर जनता की प्रतिक्रिया देखते हैं, तो यह बेहद रोमांचक होता है। रितेश ने हाल ही में रिलीज हुई नीना गुप्ता-स्टारर बधाई हो का हवाला दिया, जिसकी कहानी एक युवक की माँ के इर्द-गिर्द घूमती है, जो 60 साल की उम्र में मां बनती है। मुख्य मुख्य एक्टरों को इस तरह की भूमिकाएं निभाते हुए देखना और फिल्म को फ्रंट फुट पर देखना अद्भुत है, ताकि अधिक से अधिक लोग खुद को देखें और जज करें।

रितेश के अनुसार, पुरुष अभिनेताओं के लिए यह बहुत लंबे समय तक आसान रहा है चाहे वह विवाहित हो या तलाकशुदा, अविवाहित, इससे कभी भी उनके द्वारा निभाई गई भूमिकाओं या उनके स्टारडम के बारे में लोगों की धारणा पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। हालांकि, एक प्रमुख महिला को जब भूमिका की पेशकश की गई तो उन्हें कुछ और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। वह कहते हैं कि पिछले 10 वर्षों में, कई प्रमुख अभिनेत्रियाँ ऐसी रही हैं, जिन्होंने समाज की पुरानी धारणा का शिकार हुए बिना बॉक्स ऑफिस पर कुछ आश्चर्यजनक सफलता हासिल की है। यह देखना अद्भुत है कि दर्शकों ने भी उन्हें व्यक्तिगत रूप से स्वीकार किया है।

Genelia D'Souza Opens Up About Her Battle With COVID-19, Says 'I Tested  Positive Even After 14 Days' | India.com

बॉलीवुड युगल फ्लिपकार्ट वीडियो के लेडीज वर्सेज जेंटलमेन के दूसरे सीजन की सह-मेजबानी कर रहा है। यह एक दिलचस्प शो है, जहां मशहूर हस्तियां दो जेंडर के बारे में कई सवालों पर बहस करती हैं। यह पहली बार है जब यह कपल एक साथ किसी शो को होस्ट कर रहा है। दोनों अब शो के दूसरे सीजन के लिए कमर कस रहे हैं, जिसके बारे में उनका कहना है कि इसमें अधिक बोल्ड प्रश्न होने वाले हैं। इसमें करण कुंद्रा, निया शर्मा, प्रिंस नरूला, करिश्मा तन्ना, जैस्मीन भसीन, जय भानुशाली, टेरेंस लुईस, आशा नेगी, काम्या पंजाबी और देबोलिना जैसे सेलेब्स दिखाई देंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   30 Aug 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story