दुनिया मुश्किल दौर से गुजर रही : ऑस्कर विजेता फिल्मकार

World going through difficult times: Oscar-winning filmmaker
दुनिया मुश्किल दौर से गुजर रही : ऑस्कर विजेता फिल्मकार
दुनिया मुश्किल दौर से गुजर रही : ऑस्कर विजेता फिल्मकार

सुगंधा रावल

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। ऑस्कर विजेता फिल्मकार मार्शल करी को लगता है कि दुनिया एक मुश्किल समय से गुजर रही है।

करी को इस साल द नेबर्स विंडो के लिए ऑस्कर मिला था। यह एक लघु फिल्म है, जिसे उन्होंने लिखा और निर्देशित किया। इससे पहले उन्हें डॉक्यूमेंट्री फिल्म के लिए तीन बार अकादमी पुरस्कार के लिए नामित किया गया था, जो कि स्ट्रीट फाइट, इफ ए ट्री फॉल्स : ए स्टोरी ऑफ द अर्थ लिबरेशन फ्रंट और ए नाइट एट द गार्डन था।

यह पूछे जाने पर कि क्या द नेबर्स विंडो जो पड़ोसियों के प्रति सहानुभूति रखने का संदेश देती है, दुनिया भर की राजनीतिक और सामाजिक भावनाओं को प्रतिध्वनित करती है? इस पर करी ने आईएएनएस को बताया, यह अमेरिका और दुनिया का अभी एक कठिन दौर चल रहा है। लोगों को उन नेताओं की वजह से मार पड़ रही है, जो चाहते थे कि हम अलग-अलग धर्म या त्वचा के रंग या जीवन शैली के तौर पर आपस में लड़ पड़े।

उन्होंने आगे कहा, इसलिए मैं आशा करता हूं कि छोटे तौर पर ही सही, फिल्म लोगों को एक दूसरे के साथ सरलता से रहना सिखाएगी और यह अहसास दिलाएगी कि हर कोई किसी न किसी समस्या से गुजर रहा है।

द नेबर्स विंडो, जो भारत में शॉर्ट्सटीवी पर देखने के लिए उपलब्ध है, उसमें एक मध्यम आयु वर्ग की महिला की कहानी दिखाई गई है, जिसके छोटे बच्चें हैं।

शॉर्ट फिल्म सेक्सुअल प्लेजर देखने और पुरानी यादों के बारे में हैं और करी का कहना है कि थीम को फिल्म के लिए शुरुआती अवधारणा में बनाया गया था।

Created On :   11 April 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story