Coming soon: इस सप्ताह के अंत में डिजिटल रिलीज होगी फिल्म चिंटू का बर्थडे, ऐसे बनी ये फिल्म

Wrote Chintus Birthday during US-Iraq War: Director
Coming soon: इस सप्ताह के अंत में डिजिटल रिलीज होगी फिल्म चिंटू का बर्थडे, ऐसे बनी ये फिल्म
Coming soon: इस सप्ताह के अंत में डिजिटल रिलीज होगी फिल्म चिंटू का बर्थडे, ऐसे बनी ये फिल्म

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लेखक सत्यांशु और देवांशु सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म चिंटू का बर्थडे इस सप्ताह के अंत में डिजिटल रिलीज होने वाली है। उन्होंने साझा किया है कि कैसे उन्होंने फिल्म निमार्ता विक्रमादित्य मोटवाने और हास्य अभिनेता तन्मय भट की मदद से यह फिल्म बनाई।

देवांशु ने याद किया, यह स्क्रिप्ट तब लिखी गई थी जब मैं 21 साल का था। 2007 में सत्यांशु पुणे में डॉक्टर बनने के लिए प्रशिक्षण ले रहा था और मैं मुंबई में एक मीडिया छात्र था। हम जानते थे कि हम एक दिन फिल्म निमार्ता बनना चाहते थे, लेकिन नहीं पता था कि यह वही फिल्म होगी। बिना किसी व्यावसायिक प्रशिक्षण के सत्यांशु एक युद्ध की पृष्ठभूमि के साथ इस अविश्वसनीय विचार के रूप में इसे लाए। उस समय यूएस-इराक युद्ध चल रहा था।

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भूमि का एंटी-स्पिटिंग कैंपेन को समर्थन

सत्यांशु ने कहा, यह फिल्म एक कल्पित कहानी है कि कैसे एक बिहारी परिवार बगदाद में फंस जाता है। वहां बाहर गोलियों की बारिश हो रही होती हैं और हर कोई प्रभावित होता है। हम ऐसे बहुत सारा प्यार और स्नेह वाले परिवार के बीच बड़े हुए हैं। हमने फिल्म में भी यही दिखाने की कोशिश की, लेकिन एक तड़के के साथ।

देवांशु ने कहा, तड़का, इस फिल्म की अनूठी सेटिंग है। विक्रमादित्य मोटवाने हमारे गुरु हैं और उन्होंने उड़ान बनाते समय हमारी स्क्रिप्ट पढ़ी थी। किसी तरह उन्होंने महसूस किया कि हम फिल्म में कविताएं लिख सकते हैं और सतांशु ने वो खूबसूरत कविताएं लिखीं। पांच साल तक पटकथा पर काम करने के बाद, दोनों ने आखिरकार 2012 में अंतिम ड्राफ्ट को फाइनल कर दिया।

सेक्सी गर्ल किरदार के लिए बेसब्री से है इंतजार- एवलिन

चिंटू का बर्थडे फिल्म चिंटू नाम के छह साल के बच्चे के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सद्दाम हुसैन के पतन के समय अपने परिवार के साथ इराक में फंसे हुए थे। फिल्म में छोटे लड़के के जन्मदिन पर होने वाले कार्यक्रमों का नाटकीय पाठ्यक्रम होता है। इसमें विनय पाठक, वेदांत राज चिब्बर, तिलोत्तमा शोम और सीमा पाहवा शामिल हैं। यह फिल्म 12 जून को जी5 पर रिलीज होने वाली है।

Created On :   4 Jun 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story