फोनपे ने अपने स्मार्टस्पीकर पर अमिताभ बच्चन के साथ सेलिब्रिटी वॉयस फीचर लॉन्च किया

फोनपे ने अपने स्मार्टस्पीकर पर अमिताभ बच्चन के साथ सेलिब्रिटी वॉयस फीचर लॉन्च किया
फोनपे ने अपने स्मार्टस्पीकर में अमिताभ बच्चन की आवाज दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फोनपे ने प्रतिष्ठित भारतीय अभिनेता अमिताभ बच्चन के सहयोग से अपने स्मार्टस्पीकर पर अपनी तरह का पहला सेलिब्रिटी वॉयस फीचर लॉन्च किया है। नई सुविधा भारत भर में फोनपे स्मार्टस्पीकरों को अमिताभ बच्चन की विशिष्ट आवाज़ में पेमेंट के सफल होने की जानकारी देगी। यह इंडस्ट्री-फर्स्ट सेलिब्रिटी वॉयस फीचर वर्तमान में हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है। इसे भविष्य में अन्य भाषाओं में शुरू करने की योजना है।

फोनपे स्मार्टस्पीकर एक साल पहले लॉन्च किया गया था और तबसे 19,000 पोस्टल कोड (देश के 90 प्रतिशत से अधिक को कवर करते हुए) में व्यापारी भागीदारों ने चार मिलियन डिवाइस का उपयोग किया है। कंपनी ने कहा है कि स्मार्टस्पीकर देश भर में 100 करोड़ (1,000 मिलियन) लेनदेन को मान्य करते हैं। अमिताभ बच्चन की विशेषता वाली एक सेलिब्रिटी आवाज के शामिल होने से व्यापारियों और ग्राहकों दोनों के लिए भुगतान अनुभव बेहतर हो जाएगा, जिससे यह पहले से कहीं अधिक इंटरैक्टिव होगा।

फोनपे के ऑफलाइन बिजनेस के प्रमुख विवेक लोहचेब ने कहा कि हमें पूरे भारत में व्यापारी भागीदारों के लिए अपने स्मार्टस्पीकर पर एक अद्वितीय सेलिब्रिटी वॉयस फीचर लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। अमिताभ बच्चन की आवाज तुरंत और सार्वभौमिक रूप से याद की जाती है। यह देश भर में लाखों भारतीयों के साथ गूंजती है। उन्होंने कहा कि चार में से एक भारतीय फोनपे ऐप को यूज करता है। इस नाते हमारा मानना है कि यह सहयोग व्यापारियों और ग्राहकों के लिए फोनपे स्मार्टस्पीकर की लोकप्रियता को और बढ़ाएगा।

फोनपे फॉर बिजनेसऐप से नई सुविधा को सक्षम करने के लिए व्यापारियों को पहले फोनपे फॉर बिजनेस ऐप खोलना होगा और फिर होम स्क्रीन पर स्मार्टस्पीकर अनुभाग पर जाना होगा। 'माई स्मार्टस्पीकर' के तहत 'स्मार्टस्पीकर वॉयस' पर क्लिक करें, फिर पसंदीदा भाषा में अमिताभ बच्चन की आवाज चुनें। आवाज को एक्टिव करने के लिए 'कन्फर्म' पर क्लिक करें। डिवाइस कुछ ही घंटों में अमिताभ बच्चन की आवाज में अद्यतन भाषा के साथ रीबूट हो जाएगा।

इसके अलावा फोनपे स्मार्टस्पीकर को बाजार में खड़ा करने वाली कुछ अन्य विशेषताओं में पोर्टेबिलिटी, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ बैटरी, सबसे शोर वाले वातावरण में भी शानदार ऑडियो स्पष्टता और कॉम्पैक्ट और बहुमुखी फॉर्म फैक्टर शामिल हैं, जो व्यापारियों को उपयोग करने की अनुमति देता है। यह सबसे भीड़भाड़ वाले काउंटर स्थानों में भी है। पहले फीचर फोन का उपयोग करने वाले व्यापारी एसएमएस पर बहुत अधिक निर्भर थे। लेकिन, अब फोनपे स्मार्टस्पीकर के साथ, उनके भुगतान सत्यापन अनुभव को काफी आसान बना दिया गया है।

फोनपे स्मार्टस्पीकर कई भारतीय भाषाओं में वॉयस भुगतान सूचनाएं प्रदान करते हैं, जिसमें चार दिनों तक की बैटरी लाइफ, समर्पित डेटा कनेक्टिविटी, उपयोग में आसानी के लिए एक समर्पित बैटरी स्तर एलईडी संकेतक, कम बैटरी स्तर के लिए ऑडियो अलर्ट और अंतिम लेनदेन के लिए एक समर्पित रीप्ले बटन शामिल है। व्यापारियों को ऐसी सुविधा प्रदान करके फोनपे बाजार में अपने स्मार्टस्पीकरों को सफलतापूर्वक अपनाता हुआ देख रहा है, जिससे डिजिटल भुगतान में वृद्धि हो रही है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Sep 2023 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story