फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ की बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत, पहले दिन की इतने करोड़ की कमाई

फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ की बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत, पहले दिन की इतने करोड़ की कमाई
  • फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
  • पहले दिन की इतने करोड़ की कमाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। डायरेक्टर सुदिप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी फिल्म ''द केरल स्टेरी'' रिलीज होने से पहले ही विवादों में रही। टीजर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को लेकर हलचल तेज थी। केरल में भी फिल्म को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जहां कांग्रेस सहित राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियां इस फिल्म के रिलीज ना होने की मांग की थी। इसी के साथ फिल्म को लेकर सड़को पर भी प्रदर्शन हुए। इन सभी मुश्किलों से गुजरने के बाद फिल्म को 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया, क्योंकि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को रिलीज होने की मंजूरी दे दी थी। वहीं अब फिल्म के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है। फिल्म का पहले दिन का ऑपनिंग कलेक्शन शानवदार रहा है।

पहले दिन की इनती कमाई

‘द केरला स्टोरी’ को पहले दिन दर्शकों अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिला है। ‘द केरल स्टोरी’ के ओपनिंग डे के शुरुआती आंकड़े सामने आ गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार ‘द केरला स्टोरी’ ने अपनी रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 7.5 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया है। जो कि इस फिल्म के लिए एक अच्छी शुरुआत मानी जा रही है। हालांकि ये अनुमानित आंकड़े हैं ऑफिशियल डाटा आने के बाद इनमें कुछ बदलाव हो सकता है। वहीं कुछ ट्रेड एनालिस्ट का कहना है कि, फिल्म वीकेंड में अच्छा कलेक्शन कर सकती है।

इस कारण है विवादों में फिल्म

फिल्म पर क्यों हुए विवाद साल 2022 के नवंबर महीने में इस फिल्म के टीजर लॉन्च होने के बाद से ही चालू हैं। फिल्म की लीड एक्ट्रेस अदा शर्मा ने शालिनी उन्नीकृष्णन का किरदार निभाया हैं। इस फिल्म पर इतने विवाद इसलिए हो रहे हैं क्योंकि इस फिल्म की कहानी उन लड़कियों पर आधारित है, जो बनना तो नर्स चाहती थी लेकिन ISIS के नापाक मंसूबो के चलते उन्होंने आतंकवाद का दामन थाम लिया। फिल्म में शालिनी ने कहा है कि 32000 लड़कियों को केरल में धर्म परिवर्तन करवाकर ISIS में भर्ती कर दिया गया हैं और वह भी उनमें से एक हैं।

फिल्म से हटाए गए 10 डायलॉग्स

फिल्म में ऐसे कई कंट्रोवर्शियल डायलॉग्स का इस्तेमाल किया गया था, जिसे सेंसर बॉर्ड कि तरफ से हटा दिया गया है। जैसे फिल्म द केरल स्टारी में केरल के पूर्व मुख्यमंत्री का एक इंटरव्यू का बयान लिया गया था, जिसमें वह कह रहे थे कि 20 सालों में केरल एक मुस्लिम राज्य बन जाएगा, क्योंकि राज्य में युवाओं को मुस्लिम बनने के लिए बेहकाया जा रहा है। इसी के साथ फिल्म से वह सीन भी हटाया गया हैं, जिसमें भगवानों को गलत तरीके से दर्शाया गया हैं और डायलॉग ''भारतीय कम्युनिस्ट सबसे बड़े पाखंडी हैं'' में से ''भारतीय'' शब्द को भी हटा दिया गया हैं। ऐसे ही और भी कई कंट्रोवर्शियल सिन्स हटाकर फिल्म को रिलीज किया गया है।

Created On :   6 May 2023 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story