बीजेपी नेता की जमकर हुई पिटाई, जानें इस वायरल वीडियो का सच

Fake news: BJP leader was thrashed, know the truth of this viral video
बीजेपी नेता की जमकर हुई पिटाई, जानें इस वायरल वीडियो का सच
फर्जी खबर बीजेपी नेता की जमकर हुई पिटाई, जानें इस वायरल वीडियो का सच

​डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में चुनावी माहौल बना हुआ है। वहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर पूरे देश की नज़र बनी हुई है। चुनावी हलचल के बीच राज्य से खबरें आ रही हैं कि कुछ इलाकों में बीजेपी नेताओं को जनता के विरोध सामना करना पड़ रहा है। इसी को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है। वीडियो में गुस्साई भीड़ एक आदमी को पीटती नज़र आ रही है। 

वायरल वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी भी नज़र आ रहे हैं। फेसबुक पर लोगों ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा ""#लगता है,भाजपा की धुलाई बंद होने का नाम ही नहीं ले रही।" क्या है इस वीडियो की सच्चाई, आइए जानते हैं...

जब हमने इस वायरल वीडियो की पड़ताल की तो कई सारे वीडियो और खबरों को भी खोज में शामिल किया। सूत्रों की मानें तो यह वीडियो जून 2021 का है जब यूपी के गोरखपुर में पंचायती चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया था। "एबीपी न्यूज" की 26 जून 2021 को साझा की गई रिपोर्ट की मानें तो गोरखपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव का नामांकन भरने के दौरान सपा और बीजेपी कार्यकर्ता के बीच विवाद शुरु हो गया था। विवाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक समाजवादी पार्टी समर्थक की पिटाई भी कर दी थी। 

वहीं "TV9 भारतवर्ष" की रिपोर्ट के अनुसार, गोरखपुर पंचायत अध्यक्ष के लिए बीजेपी ने विधायक और पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह की पत्नी साधना सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था। वहीं सपा ने आलोक गुप्ता को अपना प्रत्याशी चुना था। लेकिन आलोक गुप्ता अपना नामांकन करने नहीं आए और ना ही सपा नेताओं का उनसे संपर्क हो पाया। सपा ने फिर एक दूसरे व्यक्ति जितेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाकर नामांकन कराना चाहा। 

जितेंद्र नामांकन भरने कलेक्ट्रेट पहुंचे तो बीजेपी समर्थकों से उनकी बहस शुरु हो गई। जिसके बाद बीजेपी समर्थकों ने सपा प्रत्याशी को कलेक्ट्रेट ऑफिस के बाहर ही रोक दिया। जिस कारण सपा प्रत्याशी अपना नामांकन नहीं भर पाए। इस वीडियो को उस वक़्त न्यूज एजेंसी "एएनआई" ने भी ट्वीट किया था। इस बात से यह साबित हो जाता है कि महीनों पुराने वीडियो को हाल-फिलहाल का बताकर बीजेपी पर निशाना साधा जा रहा है।
 

Created On :   18 Feb 2022 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story