मथुरा की घटना बताकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पुराना वीडियो, जाने वीडियो की सच्चाई

Old video going viral on social media citing Mathura incident, know the truth of the video
मथुरा की घटना बताकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पुराना वीडियो, जाने वीडियो की सच्चाई
फर्जी खबर मथुरा की घटना बताकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पुराना वीडियो, जाने वीडियो की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 6 दिसंबर को मथुरा के अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह में कृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की धमकी दी थी, अगर इतिहास के पन्नों को पलटकर देखा जाए तो यह वही दिन है जब हजारों कारसेवकों ने बाबरी मस्जिद के ढांचे को तहस-नहस कर दिया था। पुलिस द्वारा सख्त कारवाई की चेतावनी देने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने अपनी योजना रद्द कर दी है, लेकिन इस घटना से सबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर  वायरल हो रहा है, वीडियो में देखा जा सकता है कि भगवा झंडे लिए गुस्साई भीड़ पुलिस के बैरिकेड्स तोड़ रही है। 

कई यूजर्स द्वारा इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, जिसके साथ ही दवा किया जा रहा है कि घटना मथुरा की है। 

आज मथुरा का दृश्य कान्हा
गरज रहे हनुमान गगन में, काशी की बारी है!
बन गया मंदिर अवधपुरी में, अब मथुरा की तैयारी है! pic.twitter.com/KowCmEwmMX

— Munnaram Suthar (@munnaram_suthar) December 6, 2021

क्या है वायरल वीडियो का सच?

वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने इसके फ्रेम को गूगल पर रिवर्स इमेज सर्च किया, जिसके के बाद हमें कुछ मीडिया रिपोर्ट देखने को मिले। जिसके बाद यह साफ हो पाया कि वीडियो छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का है। इस वीडियो में छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले की HDFC बैंक की शाखा साफ तौर पर दिखाई दे रही है। रिपोर्ट से यह बात पता चलती है कि इस रैली का आयोजन भगवा झंडे के कथित अपमान के विरोध में किया गया था। 

.@mathurapolice
महोदय इन पर तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर के इन्हें गिरफ्तार किया जाए। देश की शांति को भंग करने वाले ये देश और समाज के दुश्मन है। उत्तरप्रदेश का माहौल खराब करने का प्रयास है@Uppolice @dgpup @igrangeagra @adgzoneagra @mathurapolice @CMOfficeUP https://t.co/eu4LUnhcy2 pic.twitter.com/lzS8QA0f4k

— Khalid Hussain (@khalidmfp) December 6, 2021

इन सब मीडिया रिपोर्ट से यह बात साफ हो जाती है कि घटना मथुरा की नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ की है। जिसे गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।

 

Created On :   14 Dec 2021 6:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story