एक समुदाय के लोग खुलेआम कर रहे हैं दूसरे समुदाय का कत्ल, इस दावे के साथ पेश हुआ वीडियो सरासर गलत है!

Video viral with false claim that Muslims could openly kill Hindus
एक समुदाय के लोग खुलेआम कर रहे हैं दूसरे समुदाय का कत्ल, इस दावे के साथ पेश हुआ वीडियो सरासर गलत है!
फर्जी खबर एक समुदाय के लोग खुलेआम कर रहे हैं दूसरे समुदाय का कत्ल, इस दावे के साथ पेश हुआ वीडियो सरासर गलत है!

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आज कल सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो में कुछ लोग एक व्यक्ति को डंडों से मार रहे हैं।  इस वीडियो को शेयर करते हुए एक सवाल पूछा गया है कि क्या राजस्थान के जोधपुर में इंटरनेट इसलिए बंद किया ताकि मुस्लिम खुलेआम हिंदुओं का कत्ल कर सकें? ये वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई दावों के साथ वायरल किया जा रहा है।  

2

 

3

 

वीडियो की सच्चाई

जब हमने वीडियो की सच्चाई जनने के लिए वीडियो को गूगल रिवर्स इमेज पर सर्च किया तो हमे 1 मई की अमर उजाला की एक न्यूज़ रिपोर्ट मिली। अमर उजाला कि रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना हरियाणा एक गांव की है। खबर में पीड़ित व्यक्ति की पहचान सुल्तानपुर के एक ट्रक चलाने वाले  कमलजीत के तौर पर बताई गई है। इस रिपोर्ट में हमला करने वाले व्यक्ति के बारे में बहुत कम जानकारी दी गई है। साथ ही इस रिपोर्ट में बताया गया है कि हमला व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण किया गया था।  

4

जब और जांच पड़ताल कि तो पाया कि यमुनानगर पुलिस के आधिकारिक ट्विटर पर बयान जारी कर बताया गया है कि कि दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। एक रिकी और इशाक़ है। उस के बाद  DSP प्रमोद कुमार से पूरे मामले की सच्चाई जानने के लिए संपर्क किया गया। उनका कहना है कि घटना का कोई सांप्रदायिक ऐंगल नहीं है। डीएसपी के मुताबिक आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है। इसका सीधा सा अर्थ ये है कि सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावे निराधार हैं। 

5


खबर ये है कि हरियाणा के यमुनानगर में एक व्यक्ति को निजी दुश्मनी के चलते पीटा गया।  इस घटना का वीडियो गलत दावे के साथ वायरल किया गया। 
 

Created On :   16 May 2022 7:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story