दैनिक भास्कर हिंदी: स्मार्टफोन: Asus ROG Phone 3 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

July 23rd, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ताइवान की कंपनी Asus (आसुस) ने भारतीय बाजार में अपना नया गेमिंग स्मार्टफोन उतार​ दिया है। यह फोन Asus ROG Phone 3 (आसुस रॉग फोन 3) है, जो कि स्नैपड्रैगन 865 प्लस प्रोसेसर से लैस है। इसके अलावा इस फोन में शानदार साउंड के लिए रॉग गेम FX और डाइरेक HD साउंड टेक्नोलॉजी भी दी गई है। इस स्मार्टफोन की बिक्री छह अगस्त से कंपनी की आधिकारिक साइट और ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी।

बात करें कीमत की तो Asus ROG Phone 3 को दो अलग अलग वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसके अनुसार इसकी कीमत तय होती है। इसके 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 49,999 है। जबकि 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 57,999 रुपए रखी गई है। 

Nikon Z5 'बजट' फुल फ्रेम मिररलेस कैमरा भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Asus ROG Phone 3 फीचर्स
डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080x2340 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की सुरक्षा दी गई है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सोनी IMX686 सेंसर, दूसरा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और तीसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

ZOOOK ने पेश किया Clicker, अब आपका घर भी होगा स्मार्ट

प्लेटफार्म/ प्रोससर
यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित रॉग ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए गेमिंग स्मार्टफोन में क्वाल-कॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही ग्राफिक्स के लिए इस फोन में Adreno 650 जीपीयू दिया गया है। 

बैटरी
पावर के लिए Asus ROG Phone 3 स्मार्टफोन में 6,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 30 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।