दैनिक भास्कर हिंदी: आगरा सेंट्रल जेल के 12 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले

May 11th, 2020

हाईलाइट

  • आगरा सेंट्रल जेल के 12 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले

आगरा, 11 मई (आईएएनएस)। आगरा सेंट्रल जेल के 12 कैदियों में रविवार रात घातक वायरस कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद ताज शहर में कोरोना संकट ने विकट मोड़ ले लिया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक (कारागार) लव कुमार ने कहा, हमने कैदियों के 24 नमूने लैब परीक्षण के लिए भेजे थे और इनमें से 12 को एसएन मेडिकल कॉलेज (एसएनएमसी) द्वारा कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। अब और नमूने लैब परीक्षण के लिए एकत्र किए गए हैं।

शनिवार को आगरा सेंट्रल जेल के एक 60 वर्षीय अपराधी का कोरोना परीक्षण पॉजिटिव आया था। उसकी एस.एन.मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी।

जेल अधिकारियों के अनुसार अपराधी को एसएनएमसी के आपातकालीन वार्ड में 3 मई को भर्ती कराया गया था। उसे उच्च रक्तचाप की समस्या थी और ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। उसके नमूने एकत्र किए गए और 4 मई को परीक्षण के लिए भेजे गए। 6 मई की शाम को उसमें कोविड -19 संक्रमण की पुष्टि हुई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) मुकेश कुमार वत्स ने कहा, सभी नए रोगियों को क्वारंटीन सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया है। डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखरेख कर रही है। उनके संपर्कों की पहचान की जा रही है। हम इन सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे।

आगरा जिले में अब तक 764 कोरोना पॉजिटिव मामलों की सूचना मिली है, इसे कोविड-19 हॉटस्पॉट में बदल दिया गया है।

सीएमओ ने कहा, अब तक 326 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वे सभी लोग जो किसी कोविड -19 रोगी के संपर्क में आए थे, उनकी जांच की जा रही है।

इस बीच, हमीरपुर और फरुखाबाद जिलों ने अपने पहले कोरोना मामलों की सूचना दी है।

हमीरपुर जिले में एक निजी अस्पताल में किडनी का इलाज करा रहे एक व्यक्ति का कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया है और फरुर्खाबाद में, महाराष्ट्र से लौटे एक व्यक्ति में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

हमीरपुर के जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने कहा कि शख्स को बांदा के एल 2 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमने गांव को सील कर दिया है और स्थानीय लोगों को घर में ही क्वारंटीन कर दिया गया है। हमने परीक्षण के लिए उसके परिवार के सदस्यों के नमूने ले लिए हैं। हम उनकी यात्रा के इतिहास के बारे में विवरण भी ले रहे हैं।

फरुर्खाबाद जिला प्रशासन ने शमसाबाद इलाके को सील कर दिया है वहां कोरोना पॉजिटिव मरीज रहता है।

खबरें और भी हैं...