जयपुर हवाईअड्डे पर जनवरी से 26456 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई

26456 passengers screened at Jaipur airport from January
जयपुर हवाईअड्डे पर जनवरी से 26456 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई
जयपुर हवाईअड्डे पर जनवरी से 26456 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई
हाईलाइट
  • जयपुर हवाईअड्डे पर जनवरी से 26456 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई

जयपुर, 6 मार्च (आईएएनएस)। जयपुर हवाईअड्डे पर गुरुवार तक कुल 26,456 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई, जिसमें से 118 संदिग्ध मरीज हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

स्क्रीनिंग की सुविधा 28 जनवरी से शुरू हुई और गुरुवार तक कुल 180 उड़ानों के यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई।

छह अंतरराष्ट्रीय उड़ानें इस हवाईअड्डे पर आती हैं, जिनमें थाई स्माइल, एयर अरबिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, स्पाइसजेट, ओमान एयर और एयर एशिया शामिल हैं और वे थाईलैंड, कुआलालंपुर, दुबई, शारजाह, मस्कट और बैंकाक से आती हैं।

जनवरी से अब तक पांच डॉक्टरों की दो टीमें और समान संख्या में नर्सिग स्टाफ की प्रतिनियुक्ति की गई है। वे मरीजों की नॉन कांटेक्ट इंफ्रारेड थर्मामीटर से मरीजों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं।

एसएमएस अस्पताल में 30 बेड का आइसोलेशन वार्ड उपलब्ध है, जो मुख्य भवन से अलग है।

कोरोनावायरस के प्रकोप के मद्देनजर विभाग द्वारा लिए जा रहे एहतियाती उपायों के बारे में अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह से मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पतालों में भी विशेष सुविधा प्रदान की गई है।

कुल 299 लोगों की पहचान की गई है, जो एक इतालवी मरीज के संपर्क में आए थे, जो कोरोनावायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया था।

इनमें से 111 सैंपल एकत्र किए गए। इसमें से 67 सैंपल जांच में निगेटिव पाए गए, जबकि 44 की रिपोर्ट का इंतजार है।

इतालवी यात्री ने राज्य के छह जिलों झुंझुनू, जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर, उदयपुर और जयपुर का दौरा किया है। जयपुर में, वह होटल रामाडा में रहे और उसके बाद, उन्हें फोर्टिस में भर्ती कराया गया, जबकि बाद में उसे एसएमएस अस्पताल में भेज दिया गया, जहां उसके सैंपल कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए।

जनवरी से चीन के कुल 516 यात्रियों को राज्य के 31 जिलों से संदिग्ध के रूप में पहचान की गई और उनमें से 235 को स्वस्थ पाया गया, जो 28 दिनों की निगरानी अवधि पूरा करने के बाद अपने देश चले गए, जबकि 267 को अभी भी निगरानी में रखा गया है।

इन यात्रियों में से कुल 26 वुहान से आए थे, जबकि बाकी के 490 विभिन्न राज्यों से आए थे। वुहान के सभी 26 मरीजों के सैंपल जनवरी में एकत्र किए गए थे, जिसकी जांच नेगेटिव आई है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने आईएएनएस से कहा कि गुरुवार को 16 यात्रियों को अलग रखा गया।

उन्होंने कहा, हम कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं और संदिग्ध लोगों को अलग रख रहे हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो कि वायरस का फैलाव नहीं हो।

Created On :   6 March 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story