दैनिक भास्कर हिंदी: अलीबाबा क्लाउड अगले 10 महीनों में 5000 प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों की भर्ती करेगी

June 9th, 2020

हाईलाइट

  • अलीबाबा क्लाउड अगले 10 महीनों में 5000 प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों की भर्ती करेगी

नई दिल्ली, 9 जून (आईएएनएस)। अलीबाबा क्लाउड ने मंगलवार को कहा कि वह नेटवर्क, डेटाबेस, सर्वर, चिप्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) जैसे क्षेत्रों में दुनिया भर में 5,000 लोगों की भर्ती करने की योजना बना रही है।

क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी ने अप्रैल में घोषणा की कि वह अगली पीढ़ी के डेटासेंटर के निर्माण के लिए अगले तीन वर्षों में 28 अरब डॉलर का अतिरिक्त निवेश करेगी।

अलीबाबा क्लाउड इंटेलिजेंस के अध्यक्ष जेफ झांग ने कहा, चीन में व्यवसायों के लिए डिजिटल रूपांतरण (ट्रांसफॉर्मेशन) यात्रा, जिसे पहले तीन से पांच साल लगने की उम्मीद थी, अब एक साल के भीतर पूरा होने की संभावना है।

झांग ने एक बयान में कहा, सभी क्षेत्रों में वैश्विक ग्राहकों से डिजिटल बदलाव की तेजी से बढ़ती मांग के मद्देनजर, हम विश्वस्तरीय क्लाउड सेवाओं की पेशकश करने की अपनी प्रतिबद्धता पर डटे हुए हैं।

कंपनी ने 2017 में अलीबाबा डीएएमओ अकादमी की स्थापना की थी, जो मशीन इंटेलिजेंस, विजन कंप्यूटिंग, प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण, ह्यूमन-मशीन इंटरैक्शन, आईओटी और वित्तीय प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में मौलिक प्रौद्योगिकी अनुसंधान के लिए वैश्विक प्रतिभाओं को मौका देती है।