कोरोना को हराने में सहयोग करें : शिवराज

Cooperate in defeating Corona: Shivraj
कोरोना को हराने में सहयोग करें : शिवराज
कोरोना को हराने में सहयोग करें : शिवराज

भोपाल, 5 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 12 दिन तक कोविड सेंटर चिरायु अस्पताल में रहने के बाद स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं। चौहान ने प्रदेशवासियों से कोरोना को परास्त करने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का इस्तेमाल और बार-बार हाथ धोने का आह्वान किया।

चिरायु अस्पताल से बुधवार को छुट्टी मिलने के आमजन के नाम अपने संदेश में कहा, सोशल डिस्टेसिंग अर्थात दो-गज की दूरी का ध्यान रखें, सदैव मास्क का उपयोग करें और साबुन या सेनिटाइजर से बार-बार हाथ धोने के नियम का पालन कर स्वयं की कोरोना से रक्षा करें। इन उपायों से कोरोना किसी के पास फटक नहीं सकता। किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।

उन्होंने आगे कहा, कोरोना के लक्षण दिखते ही जांच अवश्य करवाएं। वायरस से प्रभावित होने की बात छिपाई नहीं जानी चाहिए। ऐसा करने पर व्यक्ति स्वयं, अपने परिजन और आसपास के लोगों के लिए संकट का कारण बन सकता है। कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। समय पर उपचार से कोरोना को पराजित किया जा सकता है। यह लाइलाज बीमारी नहीं है। साथ ही यह भी प्रयास करें कि कोरोना हो ही नहीं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वे स्वयं कोरोना योद्धा हैं। इस बीमारी से बाहर निकल कर आए हैं। अनुभव के आधार पर यही कहना आवश्यक लगता है कि घबराने की आवश्यकता नहीं। सरकार ने इलाज की सभी व्यवस्थाएं की हैं, लेकिन कोशिश यह हो कि इलाज की नौबत ही न आए।

मुख्यमंत्री चौहान ने अपील की कि फिलहाल कोई बड़े आयोजन न किए जाएं। भीड़ भरी शादियां भी न हों। बाजारों में भीड़ न बढ़ाएं। भीड़ इकट्ठी होगी तो यह संकट को निमंत्रण देने जैसा होगा। अपने आपको बचाइए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वे अस्पताल से भी प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। प्रतिदिन पूरे प्रदेश की समीक्षा होती है। उन्होंने कहा, इस बीमारी को समाप्त करने में आमजन का सहयोग आवश्यक है। मजबूत संकल्प के साथ सावधानियां रखते हुए हम लड़ेंगे और जीतेंगे, प्रदेश जीतेगा-देश भी जीतेगा।

Created On :   5 Aug 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story