कोरोना से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सैन्य अस्पताल में भर्ती

Corona-infected US President Trump admitted to military hospital
कोरोना से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सैन्य अस्पताल में भर्ती
कोरोना से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सैन्य अस्पताल में भर्ती
हाईलाइट
  • कोरोना से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सैन्य अस्पताल में भर्ती

न्यूयॉर्क, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वाशिंगटन में देश के प्रमुख सैन्य अस्पताल (मिलिट्री हॉस्पिटल) में भर्ती कराया गया है, जहां से वह कुछ दिनों के लिए काम करेंगे।

इससे पहले शुक्रवार को, उनके डॉक्टर शॉन कॉनले ने कहा कि ट्रंप का बायोटेक कंपनी, रेजेनरॉन द्वारा उत्पादित एक प्रयोगात्मक दवाओं के साथ इलाज किया जा रहा है।

व्हाइट हाउस में रिकॉर्ड एक वीडियो में अनौपचारिक रूप बोलते हुए ट्रंप ने कहा, मैं वाल्टर रीड हॉस्पिटल जा रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि चीजें सही हों। फर्स्ट लेडी भी ठीक हैं।

ट्रंप की पत्नी मेलानिया भी कोरोनावायरस से संक्रमित हैं और व्हाइट हाउस में क्वांरटीन में हैं।

124 किलोग्राम से अधिक वजन वाले 74 वर्षीय ट्रंप के गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में पता चला था।

ट्रंप की प्रवक्ता केलीग मैकनेनी ने कहा कि राष्ट्रपति ऊर्जा से भरपूर हैं और उनमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं और वह पूरे दिन काम कर रहे।

ट्रंप हेलीकॉप्टर की ओर जाते समय फिट मालूम पड़े, जिससे वह वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर गए, जहांआमतौर पर राष्ट्रपति का इलाज किया जाता है और उन्हें काम जारी रखने के लिए सुविधाएं उपलब्ध होती हैं।

ट्रंप की आगामी प्रचार अभियान योजनाओं फिलहाल रद्द कर दिया गया है। अभियान के वरिष्ठ सलाहकार कोरी लेवांडोवस्की ने सीबीएस न्यूज को यह बताया।

वीएवी

Created On :   3 Oct 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story