केरल से गोवा आने वाले छात्रों और कर्मचारियों को 5 दिन तक रहना होगा क्वारंटीन, राज्य सरकार ने लगाए नए प्रतिबंध

Goa imposes new restrictions on students, workers of Kerala
केरल से गोवा आने वाले छात्रों और कर्मचारियों को 5 दिन तक रहना होगा क्वारंटीन, राज्य सरकार ने लगाए नए प्रतिबंध
कोविड-19 केरल से गोवा आने वाले छात्रों और कर्मचारियों को 5 दिन तक रहना होगा क्वारंटीन, राज्य सरकार ने लगाए नए प्रतिबंध
हाईलाइट
  • गोवा ने केरल के छात्रों
  • श्रमिकों पर नए प्रतिबंध लगाए

डिजिटल डेस्क, पणजी। केरल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच गोवा सरकार ने रविवार देर रात गोवा आने वाले दक्षिणी राज्य के छात्रों और कर्मचारियों पर नए सिरे से प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंधों की नई सूची के अनुसार, केरल से गोवा में आने वाले छात्रों और श्रमिकों को संस्थागत क्वारंटीन में रखा जाएगा, जिसे क्रमश: शैक्षणिक संस्थानों और कार्यालयों या कारखानों के प्रबंधन में सुविधा दी जाएगी।

आगे, केरल से आने वाले व्यक्ति के मामले में, निम्नलिखित अतिरिक्त शर्तों के साथ एक निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के साथ प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। राज्य प्रशासन की ओर से रविवार देर रात जारी एक आदेश में कहा गया, केरल से आने वाले छात्रों/कर्मचारियों को पांच दिनों के लिए संस्थागत क्वारंटीन में रखा जाएगा। छात्रों के लिए क्वारंटीन की व्यवस्था शैक्षणिक संस्थानों के प्रशासक करेंगे।

आदेश के अनुसार, कर्मचारियों के लिए, यह संबंधित कार्यालय/कंपनी/फर्म करेंगे। पांच दिनों के अंत में, उनका आरटी-पीसीआर का परीक्षण किया जाएगा। छात्रों और कर्मचारियों के अलावा अन्य लोगों के केरल से आगमन पर आरटी-पीसीआर निगेटिव परीक्षण रिपोर्ट होनी चाहिए और पांच दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा।

जिन लोगों को प्रतिबंधों से छूट दी गई उनमें राज्य में संवैधानिक पदाधिकारियों (गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई केरल से हैं), स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर और उनकी पत्नी, दो साल से कम उम्र के बच्चे, चिकित्सा आपात स्थिति का सामना करने वाले रोगी या जो परिवार में किसी की मृत्यु के कारण गोवा की यात्रा कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   13 Sep 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story