ऐप्पल वॉच व कारप्ले डैशबोर्ड पर गूगल मैप हुआ शामिल

Google Map included on Apple Watch and CarPlay dashboard
ऐप्पल वॉच व कारप्ले डैशबोर्ड पर गूगल मैप हुआ शामिल
ऐप्पल वॉच व कारप्ले डैशबोर्ड पर गूगल मैप हुआ शामिल

सैन फ्रांसिस्को, 11 अगस्त (आईएएनएस)। गूगल मैप को विश्व स्तर पर सभी समर्थित वाहनों के कारप्ले डैशबोर्ड के साथ ऐप्पल वॉच के मैप्स ऐप में शामिल कर लिया गया है जिसे अगले कुछ ही हफ्तों में चालू किया जाएगा।

कंपनी के मुताबिक, आईओएस डिवाइसों का इस्तेमाल करने वाले लोग सुरक्षित व आसान तरीके से अपनी घड़ी व अपनी कार से गूगल मैप्स का इस्तेमाल कर पाएंगे।

कारप्ले डैशबोर्ड में गूगल मैप को इस्तेमाल करने के साथ ही अपने पसंदीदा मीडिया ऐप से गाने को चलाया या पॉज किया जा सकेगा, पॉडकास्ट या ऑडियोबुक को रिवाइंड या फास्ट फॉरवर्ड किया जा सकेगा और साथ ही कैलेंडर में अपॉइंटमेंट्स को भी जल्दी से चेक किया जा सकेगा।

गूगल ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा, यह सभी जानकारियां स्पिल्ट स्क्रीन व्यू में प्रदर्शित होंगी ताकि सड़क पर अपना ध्यान रखते हुए ही आपको जरूरी जानकारी मिल सकें।

यानि कि फोन की स्क्रिन दो हिस्सों में बंट जाएगी जिससे दो अलग-अलग आवश्यक जानकारी आपको साथ में मिल सकें।

ऐप्पल वॉच के लिए गूगल मैप्स ऐप के साथ कार, बाइक, सार्वजनिक परिवहन या पैदल चलते हुए इसका आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

इससे किसी जगह पर पहुंचने के एक अनुमानित वक्त की जानकारी आपको दी जाएगी और ऐप में गंतव्यों तक पहुंचने के संबंध में भी जानकारी बारीकि से उपलब्ध कराई जाएगी।

एएसएन/जेएनएस

Created On :   11 Aug 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story