comScore

होटल, बैंक्वेट हॉल बंद रहेंगे, दिल्ली से सटे राज्यों की सीमाएं खोली जाएंगी : केजरीवाल

June 08th, 2020 12:16 IST
 होटल, बैंक्वेट हॉल बंद रहेंगे, दिल्ली से सटे राज्यों की सीमाएं खोली जाएंगी : केजरीवाल

हाईलाइट

  • होटल, बैंक्वेट हॉल बंद रहेंगे, दिल्ली से सटे राज्यों की सीमाएं खोली जाएंगी : केजरीवाल

नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पूजा स्थल, मॉल और रेस्तरां खुलेंगे, लेकिन होटल और बैंक्वेट हॉल बंद रहेंगे।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार, दिल्ली में पूजा स्थल, मॉल और रेस्तरां खुलेंगे।

उन्होंने हालांकि कहा कि बैंक्वेट हॉल और होटल अभी बंद रहेंगे।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि आवश्यकता पड़ने पर आने वाले दिनों में होटल और बैंक्वेट हॉल अस्पतालों में परिवर्तित हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली की सीमाएं सोमवार से खुली रहेंगी।

इससे पहले केजरीवाल ने शहर में कोरोनावायरस मामलों की संख्या में वृद्धि के बीच, एक सप्ताह के लिए दिल्ली से सटे राज्यों की सीमाएं सील करने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर लोगों से बाहर जाते समय फेस मास्क पहनने की अपील की और वरिष्ठ नागरिकों से घर पर ही रहने का आग्रह किया।

राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक कोरोना संक्रमण के कुल 27654 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि वायरस की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में 769 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।

केजरीवाल ने यह भी घोषणा की कि दिल्ली सरकार के अस्पताल केवल शहर के नागरिकों के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि केंद्र सरकार द्वारा चलाए जाने वाले अस्पताल सभी के लिए खुले रहेंगे।

उन्होंने कहा कि जहां न्यूरोसर्जरी जैसी विशेष सर्जरी की जाती है, ऐसे अस्पतालों को छोड़कर अन्य निजी अस्पताल भी दिल्ली के निवासियों के लिए रिजर्व रहेंगे।

कमेंट करें
LjP46