भारत में रचनाकारों के लिए प्रीमियम एनवे पोर्टफोलियो शुरू करने को तैयार एचपी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भारत में रचनाकारों के लिए प्रीमियम एनवे पोर्टफोलियो शुरू करने को तैयार एचपी

नई दिल्ली, 20 अगस्त (आईएएनएस)। कंप्यूटर और प्रिंटर निर्माता-एचपी इंक अगले सप्ताह भारत में लैपटॉप और वर्कस्टेशन्स के एक विस्तृत प्रीमियम पोर्टफोलियो को लॉन्च करने के लिए तैयार हैं।

यह सामाजिक दूरी के समय में रचनाकारों (क्रिएटर्स), यूट्यूबर्स, फोटोग्राफर, व्लॉगर्स और लघु फिल्म निमार्ताओं के बढ़ते समुदायों की आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करेगा।

सूत्रों ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि लैपटॉप सेगमेंट में, एचपी एनवे पोर्टफोलियो में दो डिवाइस होंगे। एनवे 13 की कीमत 75,000 रुपये के आसपास होने की संभावना है। वहीं बेहतर सुविधाओं या स्पेसिफिकेशंस के साथ एनवे 15 की कीमत लगभग 1.20 लाख रुपये होगी।

सूत्रों के अनुसार, न केवल लैपटॉप, बल्कि एचपी पेशेवर रचनाकारों (प्रोफेशनल क्रिएटर्स) के लिए भी शक्तिशाली मोबाइल वर्कस्टेशन शुरू करने के लिए तैयार है। सूत्रों की मानें तो इनमें एचपी जेडबुक स्टूडियो और एचपी जेडबुक क्रिएट शामिल हो सकते हैं।

इन उपकरणों के साथ, एचपी रोजमर्रा के रचनाकारों को लक्षित (टारगेट) कर रहा है, जिन्हें अपनी पूरी क्षमता पर अपनी रचनात्मकता का पता लगाने में सक्षम होने के लिए उपकरणों और प्रौद्योगिकी के सही सेट की आवश्यकता होती है।

आईडीसी के अनुसार, एचपी इंक ने दूसरी तिमाही में 32.8 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ भारत में समग्र पीसी बाजार में शीर्ष स्थान बनाए रखा।

वाणिज्यिक खंड (कमर्शियल सेगमेंट) में एचपी के मजबूत प्रदर्शन को कुछ बड़ी जीत का समर्थन मिला और कंपनी को समग्र पीसी श्रेणी में अपनी बढ़त बनाए रखने में मदद मिली।

इसके अलावा शीर्ष पांच कंपनियों में यह वाणिज्यिक खंड में सकारात्मक वार्षिक विकास दर रखने वाली एकमात्र कंपनी थी, क्योंकि इसकी बिक्री या शिपमेंट 2020 की दूसरी तिमाही में 11.8 प्रतिशत (वर्ष दर वर्ष) बढ़ी है।

आईडीसी के अनुसार, कंपनी ने जून तिमाही में 29.8 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत में समग्र एचसीपी बाजार में अपना नेतृत्व बनाए रखा।

एकेके/जेएनएस

Created On :   20 Aug 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story