कोविड-19: अमेरिका में मौतों की संख्या 1.7 लाख के पार

Kovid-19: Death toll in the US crosses 1.7 lakh
कोविड-19: अमेरिका में मौतों की संख्या 1.7 लाख के पार
कोविड-19: अमेरिका में मौतों की संख्या 1.7 लाख के पार

न्यूयॉर्क, 17 अगस्त (आईएएनएस)। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर सिस्टम ऑफ साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) के अनुसार, अमेरिका में कोविड -19 से मरने वालों की संख्या 1.7 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार दुनिया में सबसे अधिक मामले और मृत्यु संख्या दर्ज करने वाले अमेरिका में इस वायरस के जहां 54 लाख मामले सामने आ चुके हैं, वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,70,019 हो गई है। यह मृत्यु संख्या दुनिया में अब तक हुई मौतों की संख्या की 20 फीसदी से अधिक है।

देश में सबसे अधिक मौतें न्यू यॉर्क राज्य में हुईं हैं। यहां सर्वाधिक 32,840 मौतें हुईं और इसके बाद न्यू जर्सी में 15,912 मौतें हुईं। इसके अलावा कैलिफोर्निया और टेक्सस में भी 10 हजार से अधिक मौतें हुईं हैं।

7 हजार से अधिक मौतों वाले राज्यों में फ्लोरिडा, मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस और पेंसिल्वेनिया शामिल हैं।

अमेरिकी नसिर्ंग होम्स ने एक बार फिर से यहां कोविड-19 मामलों में वृद्धि देखी है, जिसके पीछे कारण वायरस का सामुदायिक प्रसार होना है। यह जानकारी हाल ही में अमेरिकन हेल्थ केयर एसोसिएशन और नेशनल सेंटर फॉर असिस्टेड लिविंग द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट में सामने आई है।

इसी बीच यूएस सेंटर फॉर डिजी़ज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के एक नए मार्गदर्शन में कहा गया है कि देश में बच्चों में कोरोनावायरस मामलों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   17 Aug 2020 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story