comScore

दिल्ली में कोविड-19 परीक्षण 3 गुना बढ़ा, हालात स्थिर : केजरीवाल

June 22nd, 2020 18:00 IST
 दिल्ली में कोविड-19 परीक्षण 3 गुना बढ़ा, हालात स्थिर : केजरीवाल

हाईलाइट

  • दिल्ली में कोविड-19 परीक्षण 3 गुना बढ़ा, हालात स्थिर : केजरीवाल

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति स्थिर हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ दिनों में परीक्षण की संख्या तीन गुनी हो गई है।

केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, हमने पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 परीक्षण को तीन गुना से अधिक कर दिया है। प्रति दिन लगभग 5,000 परीक्षणों से अब बढ़कर यह 18,000 हो गया है।

कोविड-19 मामलों में दिल्ली, महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर है और उसने तमिलनाडु को पछाड़ दिया है। शहर में कोविड-19 मामलों की संख्या 2,175 मौतों के साथ बढ़कर 59,746 हो गई है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि हमने बेईमान प्रयोगशालाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है जो पहले गलत परिणाम दे रहे थे।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने कहा कि जो मरीज घर में आइसोलेशन में हैं, उन्हें अब घर में ऑक्सीजन के स्तर को बनाए रखने के लिए ऑक्सीमीटर प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा, अगर मरीजों को समय पर ऑक्सीजन प्राप्त होता है, तो कई रोगियों को बचाया जा सकता है। वे ठीक होने के बाद इसे वापस कर सकते हैं। मरीज अपने ऑक्सीजन का स्तर कम होने पर अधिकारियों को फोन कर सकते हैं, और एक टीम ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ उनके घर जाएगी। उन्हें अस्पताल में भी स्थानांतरित किया जा सकता है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले एक सप्ताह में केवल 1,000 ताजा मामले देखे गए। स्थिति स्थिर हो रही है। यह दर्शाता है कि नए मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन लोग बीमारी से ठीक भी हो रहे हैं।

कमेंट करें
z7WbF