दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन के बीच पार्टी कर बेल्जियम के प्रिंस हुए कोविड संक्रमित

May 31st, 2020

हाईलाइट

  • लॉकडाउन के बीच पार्टी कर बेल्जियम के प्रिंस हुए कोविड संक्रमित

ब्रसेल्स, 31 मई (आईएएनएस)। स्पेन में लॉकडाउन के बीच हुई एक पार्टी में शिरकत करने के बाद बेल्जियम के प्रिंस कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित हो गए हैं। देश के शाही महल ने इस बात की जानकारी दी।

बीबीसी ने शनिवार को शाही महल के हवाले से कहा, बेल्जियम के राजा फिलिप के भतीजे 28 वर्षीय प्रिंस जोआचिम इंटर्नशिप के लिए 26 मई को बेल्जियम से स्पेन गए थे, जहां वे कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं।

स्पेनिश मीडिया के अनुसार, प्रिंस ने स्पेन के दक्षिणी शहर कॉडोर्बा में एक पार्टी में भाग लिया, जहां वे किसी व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हो गए हैं। वहां लोगों की संख्या अधिक होने के कारण लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं हो पा रहा था।

स्पेन में लागू लॉकडाउन के नियमों के अनुसार, वर्तमान में किसी भी एक स्थान पर 15 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध हैं, जबकि वहां हुई पार्टी में 27 लोग मौजूद थे।

स्पेनिश पुलिस ने पार्टी को लेकर जांच शुरू कर दी है। लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाने के दोषियों पर 11,100 डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

ऐसा बताया जा रहा है, जिसने भी पार्टी में शिरकत की थी, उन सभी को क्वारंटाइन किया गया है।

राजकुमारी एस्ट्रिड के सबसे छोटे बेटे और पंक्ति में बेल्जियम के सिंहासन के 10वें नंबर के दावेदार प्रिंस जोआचिम कोविड-19 संक्रमण के हल्के लक्षणों से ग्रस्त हैं।

गौरतलब है कि स्पेन दुनिया में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते हुई सर्वाधिक मौतों वाले देश में शामिल है। अमेरिका के जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, देश में शनिवार तक 27 हजार 125 मौतों के साथ ही कोरोवायरस संक्रमण से 2 लाख 39 हजार 228 लोग यहां संक्रमित हुए हैं।

-- आईएएनएस