comScore

जबलपुर में लॉक डाउन 26 मार्च तक

March 22nd, 2020 15:30 IST
 जबलपुर में लॉक डाउन 26 मार्च तक

हाईलाइट

  • जबलपुर में लॉक डाउन 26 मार्च तक

जबलपुर, 22 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू की अपील का मध्य प्रदेश में व्यापक असर है। वहीं जबलपुर में जिला प्रशासन ने लॉक डाउन को 26 मार्च तक बढ़ाने का फैसला लिया है।

ज्ञात हो कि, जबलपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित चार लोगों के पाए जाने के बाद खास सतर्कता बरती जा रही है। जिला प्रशासन ने शनिवार को लॉक डाउन करने फैसला लिया था, मगर अब उसे 26 मार्च तक के लिए बढ़ाने का फैसला हुआ है।

जिलाधिकारी भरत यादव ने रविवार को एक आदेश जारी कर इसका ऐलान किया है। इस आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से जान की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक वस्तु दवा, दूध, फल, सब्जी, राशन, स्वास्थ्य आदि सेवाओं को छोड़कर सभी शासकीय और अशासकीय संस्थाएं आगामी चार दिन 23 मार्च से 26 मार्च तक पूरी तरह बद रहेंगीं। इसके साथ ही बसों का संचालन 26 मार्च तक पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

वहीं विदेश यात्रा से लौटे सराफा कारोबारी मुकेश अग्रवाल के द्वारा विदेश प्रवास की सूचना छिपाने और प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

इसके साथ ही जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कोरोना पब्लिक हेल्थ सेफ्टी एक्ट के तहत मुकेश अग्रवाल की लार्डगंज थाने के समीप स्थित सुहागन आभूषण भण्डार को भी आगामी आदेश तक के लिए सील कर दिया गया है।

कमेंट करें
DbfiA