माइक्रोसॉफ्ट ने की टिकटॉक के अधिग्रहण संबंधी बातों की पुष्टि

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
माइक्रोसॉफ्ट ने की टिकटॉक के अधिग्रहण संबंधी बातों की पुष्टि

सैन फ्रांसिस्को, 3 अगस्त (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बातचीत होने के बाद कंपनी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाजारों में टिकटॉक के संचालन को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है।

दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्माण कंपनी ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट अमेरिका में टिकटॉक के अधिग्रहण के लिए आगे की बातचीत के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कंपनी ने कहा, माइक्रोसॉफ्ट राष्ट्रपति की चितांओं के महत्व को अच्छे से समझता है। एक सम्पूर्ण सुरक्षा रिव्यू और अमेरिका व यहां की निधि को एक बेहतर आर्थिक लाभ पहुंचाने के लिए टिकटॉक की खरीदारी करने के लिए हम प्रतिबद्ध है।

कंपनी की तरफ से यह आधिकारिक घोषणा उस एक रिपोर्ट के बाद की गई जिसमें कहा गया था कि राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा देश में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने इसे खरीदने के विषय से संबंधित बातचीत को रोक दिया है। अमेरिका में टिकटॉक के मंथली आठ करोड़ यूजर्स हैं।

वॉलस्ट्रीट जर्नल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सौदे का तय होना बिल्कुल करीब था लेकिन राष्ट्रपति की चेतावनी के बाद इसे रोक दिया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस के साथ कुछ ही हफ्तों में आगे की बातचीत को जल्द ही आगे बढ़ाया जाएगा और कंपनी की तरफ से हर हाल में इस सौदे को 15 सितंबर, 2020 तक पूरा कर लिया जाएगा।

इस प्रक्रिया के दौरान माइक्रोसॉफ्ट राष्ट्रपति सहित अमेरिकी सरकार संग अपनी बातचीत को जारी रखेगी।

Created On :   3 Aug 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story