पर्यटकों के लिए 7 दिनों की क्वारंटीन अवधि समाप्त करेगा नेपाल

Nepal to end 7-day quarantine period for tourists
पर्यटकों के लिए 7 दिनों की क्वारंटीन अवधि समाप्त करेगा नेपाल
पर्यटकों के लिए 7 दिनों की क्वारंटीन अवधि समाप्त करेगा नेपाल
हाईलाइट
  • पर्यटकों के लिए 7 दिनों की क्वारंटीन अवधि समाप्त करेगा नेपाल

काठमांडू, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। नेपाल सरकार ने 17 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए सात दिनों की एकांतवास (क्वांरटीन) अवधि समाप्त करने की घोषणा की है, जब वाणिज्यिक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू होंगी। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है।

द हिमालयन टाइम्स ने गुरुवार को एक अधिकारी का हवाला देते हुए कहा कि संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन विदेशी पर्यटकों के लिए कोविड-19 के लिए तत्काल प्रतिजन (एंटीजन) टेस्ट कराने के लिए काम कर रहा है।

अधिकारी ने कहा, निगेटिव पोलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) टेस्ट रिपोर्ट लेने वाले पर्यटकों को एंटीजन टेस्ट कराने के बाद घूमने की अनुमति दी जा सकती है।

मंत्रालय ने मंगलवार को यह कहते हुए प्रोटोकॉल जारी किया था कि विदेशी लोगों को 17 अक्टूबर को यहां आने के बाद सात दिनों के लिए अनिवार्य रूप से होटल में क्वांरटीन रहना होगा।

अधिकारी ने कहा, अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो नेपाल 17 अक्टूबर के बाद पूरी तरह से पर्यटन के लिए खुल रहा है।

पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने पहले ही मंत्रालय को सूचित कर दिया है कि अगर 5,000 डॉलर के कोविड-19 बीमा और एक सप्ताह के क्वांरटीन नियम सहित सख्त प्रावधान लागू किए जाते हैं तो वह पर्वतारोहियों को परमिट जारी नहीं कर सकता है।

द हिमालयन टाइम्स अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को 1,911 नए कोरोनावायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद नेपाल में सक्रमितों की कुल संख्या 79,728 पर पहुंच चुकी है।

इसके अलावा नेपाल में संक्रमण की वजह से 11 नए मौत के मामले सामने आने के बाद अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 509 हो गई है।

एकेके/जेएनएस

Created On :   2 Oct 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story