नोएडा : कोविड अस्पताल में पैरा मेडिकल स्टाफ भर्ती में अनियमितता

Noida: irregularity in recruitment of Para Medical Staff in Kovid Hospital
नोएडा : कोविड अस्पताल में पैरा मेडिकल स्टाफ भर्ती में अनियमितता
नोएडा : कोविड अस्पताल में पैरा मेडिकल स्टाफ भर्ती में अनियमितता
हाईलाइट
  • नोएडा : कोविड अस्पताल में पैरा मेडिकल स्टाफ भर्ती में अनियमितता

गौतमबुद्ध नगर, 30 जुलाई (आईएएनएस)। सेक्टर 39 में टाटा कंपनी ने 400 बिस्तरों का कोविड अस्पताल बनाकर तैयार किया है। इस अस्पताल को चलाने के लिए पैरा मेडिकल स्टाफ की भर्ती करनी है। ऐसे में अस्पताल में जुगाड़ और सिफारिश से नियुक्तियां करने की बात सामने आई है। मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आया और अस्पताल में अब तक हुए सभी साक्षात्कारों को निरस्त कर दिया है।

अस्पताल के संचालन के लिए स्वास्थ्य विभाग को पैरा मेडिकल स्टाफ के 243 पदों पर भर्ती करनी है।

आवेदक अस्पताल में साक्षात्कार के लिए पहुंचे, तो एक आवेदक की सिफारिश को लेकर साक्षात्कार लेने वाली टीम से एक महिला डॉक्टर की झड़प हो गई। इसके बाद अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। इस घटना की जानकारी जिलाधिकारी तक जा पहुंची। घटना के बाद तुरंत साक्षात्कार प्रक्रिया निरस्त करने के आदेश दे दिए गए।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने आईएएनएस को बताया, हमने इस तरह के सभी इंटरव्यू बंद कर दिए हैं। अब मेरिट और एक्सपीरियंस के आधार पर एजेंसी से लिए जाएंगे।

उन्होंने कहा, इन दो चीजों के अलावा अब तक कमेटी में 3 लोग और बैठा करते थे, जो देखते थे कि ये लिफ्ट चला लेता या नहीं, जानता है या नहीं अब हमने वो चीज भी बंद करदी है, क्योंकि इसमें अनियमितता देखी गई, जिसके कारण ये फैसला लिया गया।

इस मामले पर जिलाधिकारी से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

दरअसल ये जुगाड़ और सिफारिश का खेल एक पर्ची द्वारा किया जाता था। अगर जान पहचान का व्यक्ति है तो उस पर्ची पर सिफारिश का नाम लिखा रहता था। जब साक्षात्कार ले रही एक महिला डॉक्टर ने इस पर आपत्ति जताई तो मामला बिगड़ गया और फिर जमकर हंगामा भी हुआ।

Created On :   30 July 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story