दिल्ली में अब तक डेढ़ लाख कोरोना संक्रमित

One and a half million corona infected in Delhi so far
दिल्ली में अब तक डेढ़ लाख कोरोना संक्रमित
दिल्ली में अब तक डेढ़ लाख कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली, 13 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली में अभी तक कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या लगभग डेढ़ लाख पहुंच चुकी है। कोरोना संक्रमितों में से 41 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दिल्ली में 90 फीसदी कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ भी हुए हैं।

बुधवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 956 नए मामले सामने आए हैं। इसी दौरान 913 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। 24 घंटे के दौरान ही दिल्ली में 14 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। दिल्ली में अब तक 4,167 लोग कोरोना के कारण अपनी जान गवा चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कुल 1,49,460 लोगों को कोरोना हुआ, इनमें से 1,34,318 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में फिलहाल 10,975 एक्टिव कोरोना केस हैं। इनमें से 5762 कोरोना रोगियों का उपचार उनके घरों पर ही चल रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में है। दिल्ली में सभी पैरामीटर्स अच्छे हैं। औसत मौतें भी कम हो रही हैं।

दिल्ली के अस्पतालों में 14,016 बेड कोरोना रोगियों के लिए आरक्षित रखे गए हैं। इनमें से 3322 बेड उपयोग में है, जबकि 10,694 बेड कई अस्पतालों में खाली पड़े हैं।

दिल्ली में कोविड के गंभीर रूप से बीमार 710 मरीजों को प्लाज्मा थैरेपी का लाभ मिला है।

दिल्ली में देश का पहला प्लाज्मा बैंक 2 जुलाई को आईएलबीएस अस्पताल में शुरू किया गया था, जिसका उद्देश्य कोविड के गंभीर मरीजों को नि:शुल्क उच्च गुणवत्ता का प्लाज्मा प्रदान करना था। इसके बाद, दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में एक और प्लाज्मा बैंक शुरू किया गया। अब तक 921 लोग प्लाज्मा दान कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार के आईएलबीएस और एलएनजेपी अस्पताल में स्थापित प्लाज्मा बैंक से दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार व एमसीडी के अस्पतालों के अलावा सभी निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे कोरोना के मरीजों को निशुल्क प्लाज्मा उपलब्ध कराया जा रहा है।

-- आईएएनएस

जीसीबी/एएनएम

Created On :   13 Aug 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story