पंजाब में पुलिसकर्मी कोविड-केयर किट से महामारी को देंगे मात

Policemen in Punjab to beat epidemic with covid-care kit
पंजाब में पुलिसकर्मी कोविड-केयर किट से महामारी को देंगे मात
पंजाब में पुलिसकर्मी कोविड-केयर किट से महामारी को देंगे मात
हाईलाइट
  • पंजाब में पुलिसकर्मी कोविड-केयर किट से महामारी को देंगे मात

चंडीगढ़, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। पंजाब सरकार कोविड-केयर किट के साथ कोरोनावायरस जैसी महामारी से अपने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध कर रही है। किट में दवाओं, इम्युनिटी बूस्टर के अलावा मास्क और ऑक्सीमीटर होंगे। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। प्रत्येक किट की कीमत 1,700 रुपये है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए राज्य 50,000 कोरोना किट खरीदेगा।

उन्होंने कहा, प्रत्येक पुलिस अधिकारी, जिसमें कांस्टेबल और वरिष्ठ स्तर के अधिकारी शामिल हैं, को यह किट सौंपी जाएगी।

राज्य में करीब लगभग 3,800 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित निकले हैं।

कोरोना किट में अन्य चीजों के साथ, एक ऑक्सीमीटर, एक डिजिटल थमार्मीटर, तीन लेयर वाला मास्क, एमिनिटी प्लस, 51 से अधिक जड़ी बूटियों और आवश्यक तेलों से तैयार एक मल्टी-सिस्टम इम्यूनिटी बूस्टर फॉर्मुलेशन,कफ सिरप, गिलोय टैबलेट, विटामिन सी और डी टैबलेट और सेट्रीजीन टैबलेट हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ये हर समय पुलिसकर्मियों के पास उपलब्ध रहेंगे और जब भी उन्हें खुद को स्वस्थ रखने की जरूरत होगी, वे इसका सेवन कर सकते हैं।

हर्बल काढ़ा एमिनिटी प्लस तैयार करने वाली एआईएमआईएल फार्मास्युटिकल्स के कार्यकारी निदेशक संचित शर्मा ने कहा कि एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली कोविड-19 से निपटने के लिए सही समाधान हो सकती है, विशेष रूप से पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों जैसे फ्रंटलाइन वॉरियर्स के लिए।

वीएवी/आरएचए

Created On :   13 Sep 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story