comScore

प्राईवेट अस्पताल पांच सितारा होटल में करेंगे कोरोना रोगियों की देखभाल

June 13th, 2020 16:30 IST
 प्राईवेट अस्पताल पांच सितारा होटल में करेंगे कोरोना रोगियों की देखभाल

हाईलाइट

  • प्राईवेट अस्पताल पांच सितारा होटल में करेंगे कोरोना रोगियों की देखभाल

नई दिल्ली, 13 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के छह फाइव स्टार होटल में कोरोना रोगियों का उपचार किया जाएगा। इनमें इंदिरा गांधी एयरपोर्ट स्थित पुलमैन होटल एंड रिसोर्ट भी शामिल है। इसके अलावा ओखला स्थित होटल क्राउन प्लाजा, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का होटल सूर्या, राजेंद्र प्लेस स्थित होटल सिद्धार्थ, पूसा रोड स्थित होटल जीवितेश और साकेत स्थित होटल शेरेटन होटल में भी रोगियों का उपचार किया जाएगा।

पुलमैन पांच सितारा होटल को दिल्ली सरकार ने शनिवार को ही अपोलो अस्पताल के साथ जोड़ने का फैसला किया है।

पांच सितारा पुलमैन होटल एंड रिसोर्ट को अपोलो अस्पताल के साथ कोरोना रोगियों के उपचार के लिए जोड़ने का फैसला वसंत विहार के एसडीएम एवं दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिया गया है। इस फैसले के अंतर्गत इस पांच सितारा होटल को कोरोना रोगियों के उपचार हेतु कमरे उपलब्ध कराने होंगे। आवश्यक सुविधाएं जैसे हाउसकीपिंग, रोगियों के लिए भोजन और होटल को डिसइनफेक्ट करने की व्यवस्था भी होटल द्वारा की जाएगी।

होटल क्राउन प्लाजा को बत्रा अस्पताल के साथ, होटल सूर्या को अपोलो, राजेंद्र प्लेस स्थित होटल सिद्धार्थ को बीएल कपूर अस्पताल, पूसा रोड स्थित होटल जीवितेश को गंगा राम और साकेत स्थित होटल शेरेटन को मैक्स अस्पताल के साथ जोड़ दिया गया है।

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार, रोगियों की देखभाल उनके उपचार की व्यवस्था अस्पताल द्वारा की जाएगी। इसमें एंबुलेंस की व्यवस्था और उपचार के दौरान उत्पन्न होने वाले बायोमेडिकल कचरे के निपटान की जिम्मेदारी पूरी तरह से अस्पताल की होगी।

पांच सितारा होटल में कोरोना रोगियों का उपचार होगा, लेकिन होटल किसी भी रोगी से फीस नहीं वसूलेगा। रोगियों से फीस अस्पताल द्वारा ली जाएगी और अस्पताल ही होटल को भुगतान करेगा। आपसी सहमति से कमरों के रेट तय होने के उपरांत इस होटल में डॉक्टर, नर्स एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के रहने की व्यवस्था भी की जा सकेगी।

कमेंट करें
X1LIq