सैमसंग ने वेराइजन के साथ किया 6.6 अरब डॉलर का सौदा

Samsung signs $ 6.6 billion deal with Verizon
सैमसंग ने वेराइजन के साथ किया 6.6 अरब डॉलर का सौदा
सैमसंग ने वेराइजन के साथ किया 6.6 अरब डॉलर का सौदा
हाईलाइट
  • सैमसंग ने वेराइजन के साथ किया 6.6 अरब डॉलर का सौदा

सियोल, 7 सितंबर (आईएएनएस)। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को कहा है कि वह अमेरिकी की टेलीकम्युनिकेशन दिग्गज कंपनी वराइजन को 6.6 अरब डॉलर के नेटवर्क उपकरण की आपूर्ति करेगी। यह दक्षिण कोरियाई कंपनी के इतिहास की नेटवर्क उपकरण सप्लाई करने का अब तक का सबसे बड़ा सौदा है।

सैमसंग ने कहा कि वह दिसंबर, 2025 तक के लिए 5जी सहित सभी नेटवर्क सॉल्यूशंस की आपूर्ति करेगा।

यह सौदा इतना बड़ा है कि यह सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों की 2019 की 230 खरब डॉलर की बिक्री के 3.43 प्रतिशत के बराबर है।

बता दें कि सैमसंग हाल के वर्षो में अपने 5जी उपकरण के ग्राहक पूल का विस्तार करने की कोशिश कर रहा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, हम अपने नेटवर्क की अगली पीढ़ी के विकास को आगे बढ़ाने के लिए वेराइजन के साथ दीर्घकालिक साझेदारी कर रहे हैं। इस नए अनुबंध के साथ, हम वेराइजन के ग्राहकों के लिए मोबाइल अनुभवों को बेहतर करने के लिए 5जी की नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाते रहेंगे।

समाचार एजेंसी योनहा की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने अमेरिका के अलावा कनाडा, न्यूजीलैंड और जापान जैसे देशों में भी 5जी उपकरणों को लेकर करार किए हैं।

अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल टेलीकम्युनिकेशन बाजार है, जो इसके बुनियादी ढांचे में वैश्विक नेटवर्क निवेश का लगभग एक चौथाई खर्च करता है।

अमेरिका चीन की हुआवे कंपनी पर सुरक्षा कारणों से दबाव बना रहा है। यह कंपनी दुनिया की शीर्ष 5जी उपकरण आपूर्तिकर्ता है। उद्योग के विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की है कि सैमसंग 5जी उपकरण बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर सकता है।

मार्केट ट्रैकर आईएचएस मार्किट के अनुसार, पिछले साल 26.2 प्रतिशत शेयर के साथ हुआवे 5जी उपकरण के लिए वैश्विक बाजार में अग्रणी खिलाड़ी था, उसके बाद स्वीडन का एरिक्सन 23.4 प्रतिशत और सैमसंग 23.3 प्रतिशत के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर था।

एसडीजे/एसजीके

Created On :   7 Sep 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story