साल के अंत तक भारत में 2 करोड़ एम सीरीज फोन बेचना चाहता है सैमसंग

Samsung wants to sell 20 million M series phones in India by the end of the year
साल के अंत तक भारत में 2 करोड़ एम सीरीज फोन बेचना चाहता है सैमसंग
साल के अंत तक भारत में 2 करोड़ एम सीरीज फोन बेचना चाहता है सैमसंग
हाईलाइट
  • साल के अंत तक भारत में 2 करोड़ एम सीरीज फोन बेचना चाहता है सैमसंग

नई दिल्ली, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। सैमसंग इंडिया ने कहा है कि वह इस साल के अंत तक भारत में दो करोड़ गैलेक्सी एम सीरीज स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य लेकरचल रहा है।

कम्पनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि शाओमी और विवो के मिड बजट सेगमेंट स्मार्टफोन्स की टक्कर में सैमसंग अपना यह ब्रांड न्यू ऑनलाइन एक्सक्लूसिव गैलेक्सी एम सीरीज लेकर आया है।

यह फोन बीते साल जनवरी में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर आज तक इसने लोगों को तेजी से आकर्षित किया है। इससे सैमसंग को भारतीय बाजार में अपना शेयर मजबूत करने में मदद मिल रही है।

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी ने कहा, हम इस साल के अंत तक दो करोड़ गैलेक्सी एम सीरीज स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। एम सीरीज को लोगों ने दिल से स्वीकार किया है और इसीलिए हम अपने लक्ष्य को लेकर आशान्वित हैं। हम जानते हैं कि भारत में नोएडा की फैक्टरी में बन रहे इस फोन ने युवा भारतीयों को भी अपनी ओर आकर्षित किया है।

सैमसंग ने अब तक एम सीरीज के तहत 8 फोन लॉन्च किए हैं। इनमें सबसे ताजातरीन एम सीरीज फोन में 7000 एमएएच की बैटरी है। यह एक तरह का पावरहाउस है। सैमसंग को भारत में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में एम30 से काफी मदद मिली है क्योंकि इस फोन ने ऑनलाइन सेगमेंट में काफी अच्छा रेस्पांस पाया है।

इस दक्षिण कोरियाई कम्पनी ने 10 सितम्बर को एम सीरीज का विस्तार करते हुए एम51 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था। यह फोन स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 7000एमएएच की बैटरी लगी है।

गैलेक्सी एम51 की कीमत 6जीबी-128जीबी वेरिएंट के लिए 24,999 रुपये है जबकि इसके 8जीबी-128जीबी वेरिएंट की कीमत 26,999 रुपये है।

यह स्मार्टफोन 18 सितम्बर से बिक्री के लिए एमेजॉन डॉट इन, सैमसंग डॉट कॉम और चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

इस स्मार्टफोन का स्क्रीन 6.7 इंच एसएमोलेड प्लस इंफीनिटी ओ से सुसज्जित है। इसमें स्नैपड्रैगन 730जी मोबाइल प्लेटफार्म उपयोग में लाया गया है।

इस फोन में क्वॉड कोर कैमरा सेटअप है जिसमें मेन सोनी आईएमएक्स 682 सेंसर 64एमपी का है जबकि इसके अलावा 12 एमपी का अल्ट्रा वाइड लेंस, 5एमपी का डेडिकेटेड मैक्रो लेंस और 5एमपी का डेप्थ लेंस है। इसमें 32एमपी का एक फ्रंट कैमरा है।

जेएनएस

Created On :   17 Sep 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story