comScore

सबसे पहले भारत में मिड सेगमेंट गैलेक्सी एफ सीरीज लॉन्च करेगा सैमसंग

September 14th, 2020 13:01 IST
 सबसे पहले भारत में मिड सेगमेंट गैलेक्सी एफ सीरीज लॉन्च करेगा सैमसंग

हाईलाइट

  • सबसे पहले भारत में मिड सेगमेंट गैलेक्सी एफ सीरीज लॉन्च करेगा सैमसंग

नई दिल्ली, 14 सितम्बर (आईएएनएस)। सैमसंग ने भारत में नया गैलेक्सी एफ सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च करने का फैसल किया है। इस सीरीज के फोन्स की कीमत 20 हजार के करीब होगी और यह खासतौर पर नई पीढ़ी के लिए तैयार होंगे।

इस उद्योग से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने आईएएनएस को सोमवार को बताया कि सैमसंग गैलेक्सी एफ सीरीज को सबसे पहले भारत में लॉन्च करेगा और इसके बाद ही दूसरे देशों की बारी आएगी। यह सीरीज उसके लोकप्रिय गैलेक्सी एम सीरीज की लेगेसी को आगे बढ़ाने के लिए तैयार की गई है।

सूत्र ने कहा, गैलेक्सी एम सीरीज की तरह गैलेक्सी एफ सीरीज भी ऑनलाइन फोकस्ड होगी और यह सभी चैनल्स पर उपलब्ध होगा।

इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि सैमसंग गैलेक्सी एफ सीरीज के अंतर्गत अफोर्डेबल फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लाने के बारे में विचार कर रहा है।

सूत्रों का कहना है कि गैलेक्सी एफ सीरीज के तहत बनने वाले फोन्स की कीमत 20 हजार से नीचे होगी और इसे पूरी तरह भारतीय बाजार में सैमसंग की उपस्थिति को मजबूत करने के लिए लाया जा रहा है। सैमसंग को गैलेक्सी एम सीरीज की सफलता से अच्छी खासी बाजार हिस्सेदारी मिली है।

इससे पहले सैमसंग ने बीते गुरुवार को अपने मशहूर गैलेक्सी एम सीरीज का विस्तार करते हुए एम51 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था। यह फोन स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 7000एमएएच की बैटरी लगी है।

गैलेक्सी एम51 की कीमत 6जीबी-128जीबी वेरिएंट के लिए 24,999 रुपये है जबकि इसके 8जीबी-128जीबी वेरिएंट की कीमत 26,999 रुपये है।

यह स्मार्टफोन 18 सितम्बर से बिक्री के लिए एमेजॉन डॉट इन, सैमसंग डॉट कॉम और चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

इस स्मार्टफोन का स्क्रीन 6.7 इंच एसएमोलेड प्लस इंफीनिटी ओ से सुसज्जित है। इसमें स्नैपड्रैगन 730जी मोबाइल प्लेटफार्म उपयोग में लाया गया है।

इस फोन में क्वॉड कोर कैमरा सेटअप है जिसमें मेन सोनी आईएमएक्स 682 सेंसर 64एमपी का है जबकि इसके अलावा 12 एमपी का अल्ट्रा वाइड लेंस, 5एमपी का डेडिकेटेड मैक्रो लेंस और 5एमपी का डेप्थ लेंस है। इसमें 32एमपी का एक फ्रंट कैमरा है।

जेएनएस

कमेंट करें
GIyVK