बंगाल में कोरोना से दूसरी मौत, संक्रमितों की संख्या 22 हुई

Second death due to corona in Bengal, number of infected 22
बंगाल में कोरोना से दूसरी मौत, संक्रमितों की संख्या 22 हुई
बंगाल में कोरोना से दूसरी मौत, संक्रमितों की संख्या 22 हुई
हाईलाइट
  • बंगाल में कोरोना से दूसरी मौत
  • संक्रमितों की संख्या 22 हुई

कोलकाता, 30 मार्च (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में सोमवार को नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कोविड-19 संक्रमित 44 वर्षीय महिला मरीज की मौत हो गई। बंगाल में कोरोनावायरस से ये दूसरी मौत है। इस महिला का दो दिन पहले ही कोरोना परीक्षण पॉजिटिव आया था।

राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या भी बढ़कर 22 हो गई। कालिम्पोंग की इस महिला को 26 मार्च को सांस लेने में भारी दिक्कत के बाद एनबीएमसीएच में भर्ती कराया गया था।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, वह अपनी बेटी के इलाज के लिए 7 मार्च को अकेले चेन्नई गई थीं। इसके बाद वे 19 मार्च को चेन्नई-बागडोगरा फ्लाइट से एक साथ लौटीं और फिर दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी में एक रिश्तेदार के यहां उन्होंरने कुछ समय बिताया। इसके बाद कालिम्पोंग के लिए सड़क से यात्रा की। अगले दिन उन्हें बुखार और खांसी हुई, जिसके बाद उन्हें एक स्थानीय निजी अस्पताल में ले जाया गया। वहां उपस्थित चिकित्सक ने उसे वायरल संक्रमण के लिए दवाएं लेने की सलाह दी और उसे घर में अलग रहने के लिए कहा। धीरे-धीरे उसकी हालत बिगड़ती गई। 28 मार्च को उसका परीक्षण पॉजिटिव आया। इसके बाद उसे एनबीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। उसकी बेटी और डॉक्टर को भी क्वारैंटाइन पर रखा गया है।

पिछले हफ्ते एक 57 वर्षीय व्यक्ति ने यहां एक निजी अस्पताल में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया था। इस बीच, कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती 77 वर्षीय व्यक्ति में इस बीमारी का पता चला।

सूत्रों ने कहा कि वह हाल ही में दिल्ली से लौटा था और बुखार से पीड़ित था। उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

Created On :   30 March 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story