दैनिक भास्कर हिंदी: स्पोटीफाई ने अपनी लाइब्रेरी से 10,000 गानों की सीमा हटाई

May 27th, 2020

हाईलाइट

  • स्पोटीफाई ने अपनी लाइब्रेरी से 10,000 गानों की सीमा हटाई

सैन फ्रांसिस्को, 27 मई (आईएएनएस)। म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस स्पोटीफाई ने अपनी लाइब्रेरी में 10,000 ही गाने रहने की सीमा हटा दी है, जिसके चलते अब यूजर्स अपनी लाइब्रेरी में अपने मन मुताबिक अधिक से अधिक गानों को सेव कर सकते हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नई प्रणाली के तहत स्पोटीफाई लाइब्रेरी में अब ज्यादा गानों को सेव किया जा सकेगा। हालांकि व्यक्तिगत प्ले लिस्ट में अब भी गानों की सीमित संख्या 10,000 तक ही होगी। ऑफलाइन गानों का आनंद उठाने के लिए यूजर्स केवल अपने पांच अलग-अलग डिवाइस में से हर एक से 10,000 तक की संख्या तक गानों को डाउनलोड कर सकते हैं।

स्पोटीफाई में अपने ग्राहकों के लिए 5 करोड़ से अधिक गानें उपलब्ध हैं, जिन्हें किसी भी समय सुना जा सकता है। अपनी सुविधा के लिए यूजर्स अब तक योर म्यूजिक कलेक्शन में अधिक से अधिक 10,000 गानें ही सेव कर सकते थे। इस सीमा के बाद अगर उन्हें कोई और गाना या अल्बम पसंद आता था, तो उसे सेव करने के लिए लाइब्रेरी में और जगह नहीं होती थी, जिसके चलते उन्हें पहले से ही सेव किसी गानें को डिलीट करना पड़ता था।

हालांकि इस बदलाव के आने के बाद भी कुछ ग्राहकों को लाइब्रेरी फुल होने का नोटिफिकेशन आ सकता है, क्योंकि इसे अभी भी सभी अकांउट में अपडेट नहीं किया जा सका है।

कई सालों से यूजर्स लाइब्रेरी में से इस सीमा को हटाए जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन स्पोटीफाई की तरफ से पहले ऐसा करने से इंकार कर दिया गया।

कंपनी ने हाल ही में कहा था, फिलहाल हमारे पास इस सीमा को बढ़ाने से संबधित कोई योजना नहीं है, क्योंकि एक प्रतिशत से भी कम यूजर इस तक पहुंच पाते हैं।