अमेरिका में रद्द हुवावे का अस्थायी सामान्य लाइसेंस

Temporary general license canceled in the US
अमेरिका में रद्द हुवावे का अस्थायी सामान्य लाइसेंस
अमेरिका में रद्द हुवावे का अस्थायी सामान्य लाइसेंस

सैन फ्रांसिस्को, 16 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका में चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी हुवावे के अस्थायी सामान्य लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है जिसके तहत कंपनी अमेरिका में गूगल के साथ मिलकर स्मार्टफोन के मेंटेनेंस का काम करती थी। ऐसे में इसके हालिया डिवाइसों में एंड्रॉयड अपडेट का मिलना मुश्किल हो जाएगा।

द वॉशिंगटन पोस्ट में यह बताया गया कि लाइसेंस के रद्द होने से ग्रामीण दूरसंचार कंपनियों और अमेरिका में हुवावे के फोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और इसके साथ ही इसका मतलब यह भी है कि कुछ वायरलेस नेटवर्क्‍स और फोन में सॉफ्टवेयर को अपडेट करने की सुविधा नहीं मिलेगी।

अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने एक ईमेल में लाइसेंस के खत्म हो जाने की पुष्टि की है।

हुवावे के एक प्रवक्ता ने कहा है कि कंपनी इस स्थिति और इसके संभावित प्रभाव का आकलन कर रही है।

पहले के अमेरिकी व्यापार प्रतिबंध की शर्तों के तहत हुवावे को एंड्रॉयड लाइसेंस बेचने से गूगल को रोका गया था यानि कि इसके फोन द्वारा बेस ओपेन-सोर्स का तो इस्तेमाल किया जा सकता था लेकिन प्ले स्टोर व सभी जरूरी गूगल ऐप्स तक इनकी पहुंच नहीं थी।

पिछले साल एक अस्थायी लाइसेंस जारी किया गया था जिसमें गूगल को हुवावे के मौजूदा उपकरणों में एंड्रॉयड ओएस की रनिंग को अपडेट करने और इन्हें सपोर्ट करने की अनुमति दी गई थी।

लाइसेंस की समाप्ति का मतलब है कि गूगल द्वारा हुवावे के एंड्रॉइड फोन पर सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं भेजे जा सकेंगे जो गूगल के ही एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं।

एएसएन/जेएनएस

Created On :   16 Aug 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story