एप पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिका के कदम से टिकटॉक निराश

Tiktok disappointed with Americas move to ban app
एप पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिका के कदम से टिकटॉक निराश
एप पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिका के कदम से टिकटॉक निराश
हाईलाइट
  • एप पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिका के कदम से टिकटॉक निराश

सैन फ्रांसिस्को, 19 सितंबर (आईएएनएस)। वीडियो-शेयरिंग सोशल नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने कहा कि यूएस कॉमर्स डिपार्टमेंट द्वारा रविवार से कंपनी के लोकप्रिय एप्लीकेशन के डाउनलोड और अपडेट को प्रतिबंधित किए जाने की घोषणा से वह निराश महसूस कर रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रिपोर्ट के अनुसार, टिकटॉट के प्रतिनिधि ने कहा, हम कॉमर्स डिपार्टमेंट के फैसले से असहमत हैं, और निराश हैं कि वह रविवार से एप के नए डाउनलोड को ब्लॉक करने और 12 नवंबर से अमेरिका में टिकटॉक एप के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं।

लॉस एंजेलिस की टेक कंपनी ने कहा, हमारे 10 करोड़ अमेरिकी उपयोगकर्ताओं का समुदाय टिकटॉक से प्यार करता है, क्योंकि यह मनोरंजन, आत्म-अभिव्यक्ति और कनेक्शन का एक जुड़ाव है। और हम उनकी गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि हम अपने मंच पर आने वाले लोगों के परिवारों और सार्थक करियर में खुशी लाने के लिए काम करना जारी रखते हैं।

यूएस कॉमर्स डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को कहा कि रविवार तक, एप्पल एप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर जैसे ऐप स्टोर्स पर टिकटॉक को वितरित करने या मेंटेन रखने के लिए कोई भी कदम प्रतिबंधित होगा, और एप के खिलाफ अधिक व्यापक प्रतिबंध 12 नवंबर से लागू किया जाएगा।

हालांकि पहले से ही एप डाउनलोड कर चुके टिकटॉक के उपयोगकर्ता इसका उपयोग जारी रख सकते हैं, लेकिन वे रविवार से अपडेट किए गए संस्करण डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

कंपनी के अनुसार, देश में जून तक टिकटॉक के मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की कुल संख्या 91,937,040 हो गई थी और तिमाही उपयोग के आधार पर 10 करोड़ अमेरिकियों ने ऐप का उपयोग किया।

इस बीच, ओरेकल ने इस सप्ताह की शुरुआत में पुष्टि की थी कि वह टिकटॉक की पैरेंट चीनी कंपनी बाइटडांस के साथ ऐप को लेकर अमेरिका का भरोसेमंद पार्टनर होने के सौदे पर पहुंच चुका है।

हालांकि इसे लेकर अभी तक किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।

एमएनएस/एसजीके

Created On :   19 Sep 2020 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story