दैनिक भास्कर हिंदी: व्हाट्सएप ने नए बीटा अपडेट में पुराने कैमरा शॉर्टकट को किया रिस्टोर

August 22nd, 2020

हाईलाइट

  • व्हाट्सएप ने नए बीटा अपडेट में पुराने कैमरा शॉर्टकट को किया रिस्टोर

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने चैट शेयर शीट में एंड्रॉएड के लिए पुराने कैमरा शॉर्टकट को फिर से बहाल कर दिया है।

कंपनी की ओर से चैट अटैचमेंट में कैमरा आइकन उपलब्ध कराना यूजर्स के लिए अच्छी खबर है और वह इससे तस्वीरों के लिए उनकी पहुंच और भी आसान हो गई है।

व्हाट्सएप को बीटा में ट्रैक करने वाली वेबसाइट डब्ल्यूए बीटा इंफो के अनुसार, इस विकल्प को तब हटा दिया गया था, जब कुछ हफ्ते पहले ही फेसबुक मैसेंजर रूम शॉर्टकट फीचर को जोड़ा गया था।

उन लोगों के लिए जिन्होंने वीडियो कॉलिंग विकल्प का उपयोग नहीं किया है, यह निस्संदेह निराशा का कारण बना, क्योंकि व्हाट्सएप चैट शेयर शीट के भीतर कैमरा शॉर्टकट अभी काफी समय से है।

कंपनी ने हाल में वर्जन नंबर 2.20.198.9 से एक नया गूगल बीटा प्रोग्राम सबमिट किया है। इसमें एप के अटैचमेंट में लोकेशन आइकन के भी नए डिजाइन को देखा जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स (उपयोगकर्ताओं) को गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से व्हाट्सएप बीटा कार्यक्रम पर उपलब्ध नवीनतम अपडेट प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए।

व्हाट्सएप के भीतर चैट शेयर शीट में अभी भी कैमरा, डॉक्यूमेंट, गैलरी, ऑडियो, स्थान और संपर्क शॉर्टकट के साथ फेसबुक मैसेंजर रूम शॉर्टकट हैं।

एप्स के फेसबुक परिवार का एकीकरण अब क्रॉस-चैट सुविधाओं के साथ अधिक दिखाई देता है।

कैमरा शॉर्टकट के वापस आने से उन यूजर्स को काफी सहूलियत होगी, जिन्हें एप के अंदर से ही फोटो क्लिक करके कॉन्टैक्ट्स को सेंड करने की आदत है।

इसी तरह इंस्टाग्राम भी एकीकृत मैसेंजर पर काम कर रहा है।

एकेके/एसजीके

खबरें और भी हैं...