चीन-भूटान सीमा मुद्दे पर विशेषज्ञ ग्रुप की 13वीं बैठक पेइचिंग में आयोजित

चीन-भूटान सीमा मुद्दे पर विशेषज्ञ ग्रुप की 13वीं बैठक पेइचिंग में आयोजित

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। 1 से 24 अगस्त तक चीन-भूटान सीमा सवाल पर विशेषज्ञ ग्रुप की 13वीं बैठक पेइचिंग में आयोजित हुई। चीनी विदेश मंत्रालय के सीमा और समुद्री मामला विभाग के महानिदेशक होंग ल्यांग और भूटान के अंतरराष्ट्रीय सीमा मामले के सचिव लेथो टोबधन टांगबी ने संयुक्त रूप से इस की अध्यक्षता की।

दोनों पक्षों ने पिछली बैठक में प्राप्त समानताओं के आधार पर चीन-भूटान सीमा वार्ता गति देने के लिए तीन कदम रोडमैप पर मेमोरेंडम के कार्यांवयन को जारी रखने पर ईमानदार, मैत्रीपूर्ण और रचनात्मक रूप से विचार-विमर्श किया। दोनों पक्ष रोडमैप लागू करने के सभी कदमों में तेजी लाने पर सहमत हुए हैं। इस बैठक की अहम उपलब्धियों में से एक है कि चीन भूटान सीमा रेखांकन तकनीकी ग्रुप की स्थापना की गयी और विशेषज्ञ ग्रुप की बैठक से अलग इस की पहली बैठक भी आयोजित की गयी।

दोनों पक्ष सीमा वार्ता निरंतर करने का रूझान बनाए रखकर यथाशीघ्र ही विशेषज्ञ ग्रुप की 14वीं बैठक करने और 25वें दौर की सीमा वार्ता के आयोजन पर संपर्क करने पर सहमत हुए।विशेषज्ञ ग्रुप की 13वीं बैठक उत्साहपूर्ण और मैत्रीपूर्ण माहौल में चली, जिससे दोनों देशों के घनिष्ठ मैत्रीपूर्ण सहयोग संबंध जाहिर हुए।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Aug 2023 4:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story