बड़ा हादसा: कैमरून में भूस्खलन से 30 की मौत, बचाव कार्य जारी

कैमरून में भूस्खलन से 30 की मौत, बचाव कार्य जारी
  • कैमरून में बड़ा हादसा
  • भूस्खलन की वजह से 30 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, याउंडे। कैमरून की राजधानी याउंडे में रविवार को हुए भूस्खलन के बाद मलबे में दबे घरों और इमारतों के बाद बचावकर्मियों ने सोमवार को तीन और शव निकाले, इससे आपदा में मरने वालों की संख्या 30 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बचाव प्रयासों के प्रभारी राष्ट्रीय अग्निशमन ब्रिगेड ने कहा कि आपदा स्थल पर बचाव अभियान अभी भी जारी है, जहां दर्जनों लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

भूस्खलन, स्थानीय समयानुसार, रविवार रात 8 बजे, लगातार बारिश के बाद याउंडे के मबैंकोलो के पहाड़ी इलाके में हुआ। अनुमान है कि बाढ़ में 25 घर बह गये। देश के प्रादेशिक प्रशासन मंत्री पॉल अटांगा एनजी ने पहले सोमवार को आपदा स्थल का दौरा किया और कहा कि त्रासदी में बचाए गए कुछ लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। एनजी ने संवाददाताओं से कहा, "सरकार शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती है।" पिछले साल नवंबर में याउंडे में एक अंतिम संस्कार में शामिल हो रहे 14 लोग भूस्खलन में मारे गए थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Oct 2023 2:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story