आमने-सामने: कनाडा से जारी तनाव के बीच एस जयशंकर ने पीएम मोदी से की मुलाकात, जल्द संसद में भारत की ओर से जारी होगा बयान!

कनाडा से जारी तनाव के बीच एस जयशंकर ने पीएम मोदी से की मुलाकात, जल्द संसद में भारत की ओर से जारी होगा बयान!
  • कनाडा से जारी तनाव के बीच एस जयशंकर ने पीएम मोदी से की मुलाकात
  • जल्द संसद में भारत की ओर से जारी किया जा सकता बयान!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर तनाव जारी है। इसी सिलसिले में आज विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को संसद में कहा था कि खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या और भारत सरकार के एजेंट के बीच संभावित संबंध के पुख्ता आरोप हैं। साथ ही, ट्रूडो ने संसद में कहा था कि कनाडा की खुफिया एजेंसियां इस मामले की पूरी सक्रियता से जांच कर रही है। हद तो तब हो गई जब इन आरोपों की जांच के बीच वहां की सरकार ने भारतीय राजनयिक को कनाडा से निष्कासित कर दिया। इसके बाद भारत सरकार ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को कनाडाई राजनयिक को निष्कासित करने की घोषणा की। साथ ही, भारत ने ट्रूडो के बयान को बेतुका बताया है।

जल्द संसद से जारी किया जा सकता है बयान

इस मामले को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव इस कदर बढ़ गया है कि आज संसद भवन में ही एस जयशंकर ने पीएम मोदी से मुलाकात की। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मु्द्दे को लेकर केंद्र सरकार की ओर से संसद में बयान दिया जा सकता है। लेकिन अभी तक सरकार की ओर से आधिकारिक तौर इसे लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है।

दरअसल, इसी साल जून माह में कनाडा में एक गुरुद्वारे के बाहर हरदीप सिंह निज्जर को दो अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। लेकिन इस घटना के तीन माह बाद पीएम ट्रूडो की ओर से यह बयान आया है। अटकलें लगाई जा रही है कि खालिस्तानी समर्थक के दवाब में और वोट बैंक के चलते जस्टिन ट्रूडो ने यह कदम उठाया है और भारत के खिलाफ कनाडाई नागरिक की हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, भारत ने उनके बयान को बेतुका बताया है। दिल्ली में हुए जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने जस्टिन ट्रूडो को साफ कहा था कि आपको अपनी धरती पर सक्रिय भारत विरोधी तत्वों पर सख्त रवैया अपनाना चाहिए।

Created On :   20 Sep 2023 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story